स्वीडन की कंपनी गुरुग्राम में करेगी 3500 करोड़ का निवेश: CM मनोहर लाल

Spread the News

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम में स्वीडन के इंग्का सेंटर्स के उत्तर भारत में पहले आइकिया मिक्सड यूज कॉमर्शियल प्रोजेक्ट का भूमि पूजन करके निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। लगभग 3500 करोड़ के निवेश से बनने वाले मिश्रित उपयोग वाले इस आइकिया प्रोजेक्ट का निर्माण गुरुग्राम के सेक्टर 47 में होगा। स्वीडन के भारत में राजदूत क्लास मोलिन भी इस मौके पर उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने हरियाणा को कर्म की भूमि, संभावनाओं और समृद्धि की भूमि बताते हुए यहां पर इंग्का सेंटर्स और आइकिया प्रोजेक्ट का हरियाणा में आने पर स्वागत किया। यह प्रोजेक्ट उत्तर भारत और इस क्षेत्र के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक विश्व स्तरीय रिटेल एवं लेजर गंतव्य होगा।

इससे निवेश के साथ-साथ रोजगार और व्यापार के अवसरों में भी वृद्धि होगी। सरकार प्रदेश में ईज ऑफ डूयिंग बिजनेस को संभव बनाने के लिए कई प्रभावी कदम उठा चुकी है। यह प्रोजेक्ट इस क्षेत्र के लिए हमारी विकास योजनाओं का एक और प्रमाण है। मुख्यमंत्री कहा कि आज विश्व में नई तकनीक और डिजीटल इंटरफेस एक ऐसी दुनिया का निर्माण कर रहे हैं, जो नए अवसरों और चुनौतियों दोनों को खोल रही है। नई प्रक्रियाएं और नए उत्पाद आर्थिक विकास के नए रास्ते खोल रहे हैं।

लोग और मानवीय मूल्य हमेशा विकास और प्रगति के केंद्र में होते हैं इसलिए हमें भी आपसी जुड़ाव की सोच के साथ काम करने की जरूरत है। जिसके लोगों और अर्थव्यवस्था पर दूरगामी परिणाम होंगे। इस प्रकार की आपसी सहभागिता का प्रभाव विश्व में दिखाई देगा। जो देश या प्रदेश इन परिस्थितियों का लाभ उठाएगा, वहीं प्रगति की राह पर आगे बढेगा।