हिम्मत के साथ सुधार और खुलेपन की खोज करें, स्थिर आर्थिक विकास के संवर्धन के लिए नई प्रेरक शक्ति डालें- ली खछ्यांग

Spread the News

चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 16 से 17 अगस्त तक क्वांगतोंग प्रांत के शनचन शहर का निरीक्षण दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि शी चिनफिंग द्वारा प्रस्तुत नए युग में चीनी विशेषता वाली समाजवादी विचारधारा के मार्गदर्शन पर सीपीसी केंद्रीय समिति और राज्य परिषद के इंतजाम का कार्यान्वयन करते हुए आर्थिक बहाली और विकास की नींव को और मजबूत करें, स्थिर विकास को अधिक प्रमुख स्थान पर रखें, रोजगार को स्थिर करें, लोगों की आजीविका सुनिश्चित करें, सुधार व खुलेपन की सक्रियता के साथ उसमें प्रेरक शक्ति को बढ़ाएं और अर्थव्यवस्था को उचित क्षेत्र के भीतर संचालित करें।

ली खछ्यांग ने शनचन शहर में लोगों के उद्यमिता और नवाचार संबंधी रिपोर्ट सुनी और उद्यमिता उद्यान का निरीक्षण दौरा किया। उन्होंने कहा कि उद्यम पूंजी आदि उद्यम पूंजी कोष के बेहतर विकास का समर्थन किया जाए, उद्यमिता के शुरुआती विकास के महत्वपूर्ण चरण में मदद करना आवश्यक है। उद्यमिता और नवाचार के ज्यादा मंच की स्थापना की जाए, ताकि अधिक लोगों के सपनों को पूरा किया जा सके। शनचन शहर में यानथ्येन बंदरगाह का दौरा करते समय ली खछ्यांग ने कहा कि यह दक्षिण चीन में महत्वपूर्ण बंदरगाह है, जिसका विकसित देशों में आयात और निर्यात का अनुपात अधिक है, बंदरगाह में संग्रह, वितरण और परिवहन के सुचारू और कुशल संचालन को जारी रखना तथा औद्योगिक श्रृंखला व आपूर्ति श्रृंखला को स्थिर करना जारी रखना आवश्यक है। उनका कहना है कि खुलापन चीन की बुनियादी राष्ट्रीय नीति है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अंतरराष्ट्रीय स्थिति में कोई भी बदलाव आए, चीन दृढ़ता के साथ खुलेपन का विस्तार करता रहेगा, घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों और संसाधनों का बेहतर उपयोग करते हुए आर्थिक प्रतिस्पर्धा को बढ़ाएगा और पारस्परिक लाभ व उभय जीत को साकार करेगा।

इनके अलावा, ली खछ्यांग ने क्वांगतोंग प्रांत और शनचन शहर में स्थिर रोजगार संबंधी रिपोर्ट सुनी। उन्होंने कहा कि क्वांगतोंग और शनचन देश में सुधार और खुलेलन के क्षेत्र में सबसे आगे हैं, सुधार और खुलेपन पर भरोसा करते हुए जमीन आसमान का बदलाव हुआ है। चीन में क्वांगतंग सबसे बड़ा आर्थिक प्रांत है, वहीं शनचन एक अंतरराष्ट्रीय महानगर के रूप में विकसित हुआ है। दोनों को सुधार और खुलेपन की अग्रणी भूमिका निभानी जारी रखनी चाहिए, ताकि देश के विकास के लिए ज्यादा बड़ा योगदान दिया जा सके। शनचन शहर के निरीक्षण दौरे के दौरान, ली ख्छ्यांग ने स्वर्गीय नेता तंग श्याओफिंग की कांस्य प्रतिमा को श्रद्धांजलि देने के लिए ल्येनहुआशान (कमल पर्वत) पार्क का विशेष दौरा किया और फूल की टोकरी अर्पित की।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)