सीतापुर पुलिस की बड़ी करवाई, छापेमारी कर 200 पीपा मिलावटी सरसों का तेल किया बरामद, 4 अपराधी गिरफ्तार

Spread the News

सीतापुर : उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में पुलिस ने सरसों के तेल के गोदाम में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 200 पीपा मिलावटी सरसो का तेल तथा भारी मात्रा में राइस के पीपे बरामद किए है। जिसके तहत चार अपराधियों को गिरफ्तार कर, पूछताछ की जा रही है।

बता दे कि कोतवाली लहरपुर पुलिस और स्वाट टीम ने एक गोदाम पर छापेमारी की। जिस दौरान 200 पीपे सरसों का मिलावटी तेल बरामद कर, प्रयोगशाला में भेजा गया है। 4 लोगो को पुलिस ने हिरासत में लिया है तथा उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मिलावटी सरसों का तेल काफी दिनों से बन रहा था। कोतवाली क्षेत्र के लालपुर के निकट संगम जायसवाल ने एंजेल ट्रेडिंग कंपनी के नाम से एक प्रतिष्ठान खोल रखा है। टीम को इस प्रतिष्ठान पर नकली तेल का कारोबार होने की सूचना मिली थी। जिस पर स्वाट ने लहरपुर पुलिस के साथ छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में सरसों का तेल और राइस के पीपे बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि सरसों के तेल में राइस ऑयल व कलर मिलाकर नकली तेल बनाया जा रहा था।

मौके पर पहुंची खाद विभाग की टीम ने तेल की गुणवत्ता को नापने के लिए तेल के नमूने को प्रयोगशाला भेजा है। इंस्पेक्टर लहरपुर राजीव सिंह का कहना है कि अगर तेल नकली या मिलावटी पाया जाता है तो फूड एक्ट के तहत मामले में कार्रवाई की जाएगी।