PM Modi और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी देशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई

Spread the News

नई दिल्ली: आज पूरे भारत में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव पर्व जन्माष्टमी मनाया जा रहा है। इस दिन श्रद्धालु उपवास रखकर और मंदिरों में प्रार्थना करके दिन का पालन करते हैं। बता दें कि हिंदू कैलेंडर के अनुसार, भगवान विष्णु के अवतार भगवान कृष्ण का जन्म भाद्र महीने के आठवें दिन हुआ था। पश्चिमी कैलेंडर के अनुसार यह दिन ज्यादातर अगस्त या सितंबर के महीनों में पड़ता है।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “जन्माष्टमी के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भक्ति और उल्लास का यह पर्व सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य लाए। श्री कृष्ण दीर्घायु हों। जय श्रीकृष्ण”

वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी देशवासियों को जन्माष्टमी के अवसर पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “जन्‍माष्‍टमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान कृष्‍ण की जीवन लीला से लोक-कल्‍याण हेतु निष्काम कर्म करने की शिक्षा मिलती है। मेरी कामना है कि यह पावन पर्व हम सभी को मन, वचन और कर्म से सबके हित को प्राथमिकता देने की प्रेरणा प्रदान करे।”