FTX Crypto Cup: प्रज्ञानानंदा हुए टूर्नामेंट से बाहर, चीन के लिएम ने दी ग्रैंडमास्टर को शिकसत

Spread the News

मियामी: भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंदा को शुक्रवार को यहां पांचवें दौर में चीन के क्युआंग लिएम ली के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे चैंपियन्स शतरंज टूर के अमेरिकी फिनाले टूर्नामेंट एफटीएक्स क्रिप्टो कप में उनका विजयी अभियान रुक गया।

लिएम ली ने एकतरफा मुकाबले में भारतीय ग्रैंडमास्टर को 2.5-0.5 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच पहली बाजी ड्रॉ रही जिसके बाद लिएम ली ने अगली दोनों बाजी जीत ली। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन को भी पोलैंड के यान क्रिस्टोफ डुडा के खिलाफ टाईब्रेकर में 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। दोनों के बीच चार बाजियों का मुकाबला 2-2 से बराबर रहा था।

नॉर्वे के दिग्गज कार्लसन ने पांचवें दौर के बाद 13 मैच अंक के साथ एकल बढ़त बना ली है। वह प्रज्ञानानंदा से एक अंक आगे हैं। भारत के 17 साल के प्रज्ञानानंदा ने टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत करते हुए शुरुआती चार दौर में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी अलीरेजा फिरोजा, अनीष गिरी, लेवोन अरोनियन और हेन्स नीमैन को हराया था लेकिन चीन के ग्रैंडमास्टर ने उनका विजयी अभियान रोक दिया।

दिन के अन्य मुकाबलों में फिरोजा ने नीमैन को 2.5-0.5 से हराया। उनके 11 मैच अंक हो गए हैं। नीदरलैंड के गिरी ने अरोनियन को 2.5-0.5 से शिकस्त दी और वह सात अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Exit mobile version