Haryana : रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगे 13 लाख

Spread the News

हरियाणा : करनाल में एक नौजवान युवक से रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 13 लाख रुपए ठग लिए है। पुलिस ने युवक की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

हरियाणा के करनाल में आकाशदीप नामक युवक से रेलवे में अच्छे पद पर नौकरी लगवा कर 13 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है।
जानकारी के मुताबिक आकाश दीप निवासी सुभाष गेट ने एमबीए की पढ़ाई की है और वह नौकरी की तलाश कर रहा था। उसके पड़ोस में दादू मल्होत्रा नाम का व्यक्ति रहता था। दादू उनसे कहने लगा कि उसकी सरकार में अच्छी जान पहचान है और उसने कई व्यक्तियों को सरकारी नौकरी पर लगाया है। वह उसे भी अच्छे पद पर नियुक्त करवा सकता है। अपराधी ने कहा कि वह उसे रेलवे में द्वितीय श्रेणी की नौकरी पर लगावा सकता है। जिसके लिए अपराधी ने 25 लाख रूपए की की मांग की, परन्तु बाद में 22 लाख रुपए में सौदा तय हो गया।

आकाश दीप ने बताया कि इस बारे में उसने अपने परिजनों से बातचीत की और आरोपी को नौकरी लगवाने की बात कही। आरोपी ने आकाश दीप से कई कागजात पर साइन करवाए और 2 माह में नौकरी लगवाने की बात कही और पहले ही 13 लाख रूपए ले लिए। पर, 2 महीने बाद नौकरी ना लगने पर आकाश दीप ने आरोपी से उसकी नौकरी के बारे में पूछा, तो वह काफी समय तक उसे टालता रहा, परन्तु बार बार बातचीत करने पर आरोपी ने 13 लाख रुपए का चेक दे दिया। जब चेक खाते में लगाया गया तो पैसे न होने के कारण वह बाउंस हो गया। आरोपी से दोबारा पैसे मांगे गए तो वह उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। जिसके बाद आकाश दीप ने पुलिस को शिकायत दी। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।