शिमला पहुंच कर छात्र जीवन की यादों में खो गए JP Nadda

Spread the News

शिमला: प्रदेश विश्व विद्यालय के एलूमनाई मीट कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समरहिल पहुंचते ही छात्र जीवन की यादों में खो गए। नड्डा 1980 के दशक में विश्व विद्यालय के छात्र रह चुके हैं। वह 1984-85 में प्रदेश विश्व विद्यालय में छात्र संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं।

विश्व विद्यालय छात्र संघ के चुनाव में एबीवीपी के जेपी नड्डा व एसएफआई के इंद्र राणा दोनों को बराबर वोट मिले थे। विश्व विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के बाद जेपी नड्डा समरहिल स्थित ठाकुर स्वीट शॉप पर पहुंचे। यहां नड्डा को अपने पुराने दिनों को याद किया। जब वह हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पढ़ते थे तो इस दुकान पर चाय पीते थे। 86 साल के नाथू राम ठाकुर उस समय इस दुकान को चलाते थे। नड्डा ने उनसे व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की और उनके पैर छुए।

उन्होंने नाथू राम के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली। नाथू राम ने जेपी नड्डा को याद किया जब वे 80 के दशक की शुरूआत में इस स्टॉल पर चाय का आनंद लेते थे और आमलेट खाते थे। अब नाथू राम के दो बेटे हैं और दुकान अब उनके रिश्तेदार मस्त राम ठाकुर चलाते हैं। जेपी नड्डा ने जगमोहन नाम के एक दुकानदार से मुलाकात की। उन्होंने उन्हें अपने छोटे बेटे की शादी के लिए भी आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि मैं यहीं पला-बढ़ा हूं और यह मेरे दूसरे घर जैसा लगता है। बड़ों का आशीर्वाद हमेशा मेरे लिए मनोबल बढ़ाने वाला होता है। इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, मंत्री सुरेश भारद्वाज, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और त्रिलोक जम्वाल भी मौजूद थे।