रेल ट्रैक से जुड़ेंगे Una व Hamirpur

Spread the News

प्रगतिशील हिमाचल-स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम के तहत कुटलैहड़ विस क्षेत्र के बंगाणा में समारोह आयोजित किया गया, जिसमें केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर बतौर मुख्यतिथि शामिल हुए। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर विशेष रूप से इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। केंद्रीय मंत्री ने कहा जिला ऊना में रेलवे का विस्तार हुआ है तथा अब रेल लाइन को तलवाड़ा तक पहुंचाने का कार्य भी पूरा होने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि जल्द ही ऊना हमीरपुर रेलवे लाइन का निर्माण कार्य भी शुरू करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने विकास करवाया है और प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है हिमाचल में फिर से भाजपा सत्ता में आएगी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने पूरे विश्व में भारत को नई पहचान दिलाई है। 200 करोड़ से अधिक धनराशि खर्च कर देश के सभी पात्र व्यक्तियों को कोविड का वैक्सीन लगवाया गया। कोविड महामारी के दौरान कोई भूखा न सोए, इसके लिए देश के 80 करोड़ लोगों को 28 माह तक फ्री राशन उपलब्ध करवाया गया। यही नहीं प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत निर्धन व्यक्तियों के बैंक खाते खोले गए।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत प्रति वर्ष किसानों को 6 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जा रही है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए केंद्र सरकार ने भरपूर मदद की है। बिलासपुर में एम्स बनकर तैयार है तथा जिला ऊना में 550 करोड़ रुपए की लागत से पीजीआई का अस्पताल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 200 करोड़ की लागत से ट्रिपल आईटी बनकर तैयार है, जिसका लोकार्पण जल्द ही किया जाएगा। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कुटलैहड़ विस क्षेत्र के तहत बंगाणा में 25 करोड़ रुपए की लागत से केंद्रीय विद्यालय का नया भवन बनाया जा रहा है और बंगाणा में ही 5 करोड़ रुपए की लागत से इनडोर स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गृहिणी सुविधा तथा हिमकेयर जैसी योजनाएं आरंभ की हैं, जिससे प्रत्येक वर्ग लाभान्वित हुआ है। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर लाल, मंडल अध्यक्ष मास्टर तरसेम लाल, जिप उपाध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा, जिप सदस्य सत्या देवी, चरणजीत शर्मा, राजेंद्र मलांगड़, सुरेंद्र हटली, मदन राणा, बलवंत ठाकुर, देवराज शर्मा, सुमित शर्मा, इंदु बाला दड़ोच, कैप्टन प्रीतम डढवाल, एमआर दड़ोच, मास्टर रमेश शर्मा, शकुंतला देवी, उपायुक्त ऊना राघव शर्मा, एसपी अर्जित सेन ठाकुर, एडीसी डा. अमित कुमार शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एव गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।