शिक्षा मंत्री का दावा गलत, कांग्रेस सरकार में स्कूल बंद नहीं, अपग्रेड हुए थे : Bhupendra Singh Hooda

Spread the News

रोहतक : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि शिक्षा मंत्री द्वारा किया जा रहा दावा बिल्कुल बेबुनियाद है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान स्कूलों को बंद नहीं बल्कि अपग्रेड किया गया था, जबकि मौजूदा सरकार करीब पांच हजार स्कूलों को बंद कर चुकी है। हुड्डा ने कहा कि सरकार ने सैकड़ों स्कूलों में साइंस स्ट्रीम को ही बंद कर दिया है। साथ ही कई स्कूलों से केमिस्ट्री, फिजिक्स, मैथ्स और इंग्लिश जैसे सब्जेक्ट को खत्म कर दिया गया गया है। अब मजबूरी में बच्चों को कई-कई किलोमीटर दूर स्कूलों में पढ़ने के लिए जाना पड़ेगा।

शुक्रवार को पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा रोहतक पहुंचे और विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सरकार का काम स्कूल खोलना और टीचर्स की भर्ती करना है, लेकिन इसके विपरीत, मौजूदा सरकार स्कूलों को बंद और टीचर्स के पदों को खत्म कर रही है। उन्होंने कहा कि गलत बयानबाजी करके सरकार और उसके मंत्रियों द्वारा जनता को गुमराह किया जा रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि प्रदेशभर के स्कूलों में 38 हजार से ज्यादा पद खाली पड़े हुए हैं, लेकिन पिछले 8 साल में सरकार ने जेबीटी की एक भी भर्ती नहीं निकाली।

भाजपा की वरिष्ठ नेत्री सोनाली फोगाट हत्या मामले के सवाल पर पूर्व सीएम ने पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है। परिजनों की तरफ से कई सवाल उठाए गए हैं। उनकी संतुष्टि के लिए सरकार को सीबीआई जांच करवानी चाहिए। इस अवसर पर विधायक भारत भूषण बतरा, पूर्व मंत्री संत कुमार, चक्रवर्ती शर्मा मौजूद रहे।