मेकअप प्रोडक्ट्स नहीं, Kriti Sanon की चमकदार और खिली-खिली स्किन का राज हैं ये 5 नेचुरल टिप्स

Spread the News

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। दुनिया उनके स्टाइल स्टेटमेंट से लेकर खूबसूरती की दीवानी है। हर कोई कृति की बेदाग, निखरी मुलायम स्किन का राज जानना चाहता है। हालांकि कृति अपनी स्किन को ग्लोइंग रखने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि नेचुरल तरीके फॉलो करती हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कृति की खूबसूरत स्किन का राज आखिर क्या है।

वर्कआउट करना

कृति परफेक्ट फिगर ही नहीं बल्कि ग्लोइंग स्किन के लिए भी रोजाना वर्कआउट करती है। दरअसल, वर्कआउट से त्वचा में मौजूद विषैले टॉक्सिंस पसीने के जरिए बाहर निकल जाते हैं और ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है, जिससे स्किन ग्लो करने लगती है।

बेसन फेस पैक

कृति अपनी स्किन को ध्यान में रखते हुए होममेड पैक्स का इस्तेमाल भी करती है। वह बेसन, नींबू, हल्दी के साथ गुलाबजल मिलाकर लगाती है। इससे उनकी स्किन हैल्दी और ग्लोइंग नजर आती है।

हैल्दी खाना भी है जरूरी

स्वस्थ त्वचा के लिए सही रूटीन फॉलो करना बहुत जरूरी है। कृति का मानना है कि हैल्दी स्किन के लिए सही खाना और खूब सारा पानी पीना भी जरूरी है। वह डाइट में ज्यादा फल, सब्जियां, साबुत अनाज, दालें , स्मूदी आदि लेती हैं। इसके साथ ही वह एक दिन में 8-9 गिलास पानी पीती हैं।

नो मेकअप

कृति शूटिंग से फ्री होते ही मेकअप रिमूव करना नहीं भूलती। कृति का मानना है कि ज्यादा समय तक स्किन पर लगाए रखने से दाने, पिंपल्स और झुर्रियां हो सकती हैं इसलिए सोने से पहले वह स्किन को क्लींजर जरूर करती हैं।

एलोवेरा जेल

त्वचा को मुलायम रखने के लिए कृति एलोवेरा जेल भी लगती हैं। वह 10-15 मिनट फ्रेश जेल से चेहरे की मसाज करती हैं और फिर ताजे पानी से धो लेती हैं। इससे दाग-धब्बे, पिंपल्स जैसी समस्याएं दूर होती है।

नारियल तेल

नारियल तेल त्वचा को नमीयुक्त और ग्लोइंग रखने में मदद करता है। कृति नारियल तेल में कॉफी पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। इसके अलावा वह नारियल तेल को मॉइश्चराइजर और मेकअप रिमूवर की तरह भी यूज करती हैं।