कालोनियों के निर्माण को लेकर मंत्री Aman Arora बोले- CM के साथ चर्चा कर समस्याओं का किया जाएगा निपटारा

Spread the News

चंडीगढ़ : पंजाब में नई कालोनियों के निर्माण को लेकर आज अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्टर अमन अरोड़ा ने मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने कहा, पंजाब में जल्द अवैध कालोनियों को लेकर नई पॉलिसी लाई जाएगी। सभी स्टेक होल्डर से बात करके नई पॉलिसी बनाई जाएगी। अवैध कालोनियों को रोकने के लिए सख्ती दिखाई जाएगी, रेगुलराइजेशन के नाम पर कानून की धज्जियां नहीं उड़ाई जा सकती।

उन्होंने कहा कि, एनओसी और कलेक्टर रेट के कारण जो रजिस्ट्रियां रुकी हुई हैं, उन पर विचार विमर्श किया गया। हाईकोर्ट की डायरेक्शन के कारण भी काम रोकना पड़ा। कुछ सियासी लोगों के कारण यह दिक्कत आई है। पंजाब में लैंड माफिया सक्रिय था।

अमन अरोड़ा ने कहा कि, पंजाब में 14 हजार के करीब अवैध कालोनी बन चुकी है। अवैध कंक्रीट जंगल खड़ा हो गया। यहां तक कि फायर ब्रिगेड तक नहीं जा सकती, पंजाब सरकार चिंतित है। उन्होंने कहा कि वैध कालोनियों को इस तरह से सुविधा दी जाएंगी कि घर बैठे उनको मंजूरी और एनओसी मिल जाए। सर्कल रेट को लेकर भी समस्या आ रही है। सीएम भगवंत मान के साथ चर्चा करके इस समस्या को भी दूर किया जाएगा।

पूर्व विधायक अमरजीत संदोआ के मामले पर अमन अरोड़ा ने कहा कि संदोआ अगर दोषी पाए जाते हैं तो कार्रवाई होगी। वह कांग्रेस में चले गए थे उन पर कांग्रेस का इतना असर तो आ सकता है।