विपक्षी एकता को लेकर दिल्ली CM Kejriwal के घर पहुंचे Nitish Kumar, सीताराम येचुरी से भी की मुलाकात

Spread the News

नई दिल्लीः बिहार भाजपा का साथ छोड़ने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के खिलाफ विपक्षियों को एकजुट करने में लगे हुए हैं। इसी सिलसिले में, नीतीश कुमार 3 दिवसीय राजधानी दिल्ली के दौरे पर हैं और उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भेंट की। इस बात की जानकारी सीएम केजरीवाल ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी।

सीएम केजरीवाल ने नीतीश कुमार के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, “मेरे घर पधारने के लिए नीतीश जी का बहुत-बहुत शुक्रिया। देश से संबंधित कई गंभीर विषयों पर चर्चा हुई – शिक्षा, स्वास्थ्य, ऑपरेशन लोटस, इन लोगों द्वारा खुले आम MLA की खरीद फरोख्त करके जनता द्वारा चुनी सरकारों को गिराना, भाजपा सरकारों का बढ़ता निरंकुश भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी”

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार की इस मुलाकात का उद्देश्य वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करना है। इस मुलाकात के दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) नेता संजय झा भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि आज सुबह सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भेंट की थी। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी से मिलने सीपीएम ऑफिस पहुंचे। इसके बाद वह भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव डी.राजा से मिलने उनके कार्यालय भी गए।

Exit mobile version