‘Bharat Jodo Yatra’ का आज से आगाज, Tweet कर बोले Rahul Gandhi-नफरत की राजनीति में मैंने अपने पिता को खोया

Spread the News

नई दिल्लीः कांग्रेस बुधवार यानि आज से भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत करने जा रही है। इस यात्रा की शुरूआत कन्याकुमारी से होगी, जहां से कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस यात्रा को लॉन्च करेंगे। 3570 कि.मी. की यह यात्रा 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों के बाद कश्मीर में खत्म होगी। बता दें कि पिछले लगभग 4 दशकों में कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलने वाले राहुल गांधी पहले नेता होंगे।

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने से पहले बुधवार को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में पूजा-अर्चना की और अपने दिवंगत पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी, जहां 1991 में उनकी हत्या कर दी गई थी। इसके बाद राहुल गांधी कन्याकुमारी में तिरुवल्लुवर मेमोरियल, विवेकानंद मेमोरियल और कामराज मेमोरियल का भी दौरा करेंगे। उद्घाटन समारोह के लिए तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री राहुल गांधी को राष्ट्रीय ध्वज सौंपेंगे।

इसी बीच, राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “नफरत और बंटवारे की राजनीति में मैंने अपने पिता को खो दिया। मैं अपने प्यारे देश को भी इसमें नहीं खोऊंगा। प्यार नफरत को जीत लेगा। आशा डर को हरा देगी। हम सब मिलकर मात देंगे। “