क्या CM Mann DGP. VK Bhawra द्वारा पूछे गए 20 सवालों का जवाब देंगे : Partap Singh Bajwa

Spread the News

पंजाब : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के विपक्ष के नेता (एलओपी) प्रताप सिंह बाजवा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान से डीजीपी वीके भावरा द्वारा उठाए गए 20 अजीब सवालों का जवाब देने के लिए कहा है। बाजवा ने कहा कि भगवंत मान सरकार को डीजीपी भवरा द्वारा मांगा गया पूरा डेटा और विश्लेषण प्रदान करें। जिसके आधार पर उन्हें अपने कर्तव्य का पालन नहीं करने के लिए नोटिस जारी किया गया था।

बाजवा ने कहा कम से कम मुख्यमंत्री और डीजीपी के बीच इस संवाद से लोगों को राज्य में व्याप्त वास्तविक कानून व्यवस्था की स्थिति को जानने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा उन्हें यह जानने का भी मौका मिलेगा कि जब राज्य में सांप्रदायिक हिंसा, आतंकी हमले और हत्या की घटनाएं हो रही थीं तो वास्तव में कौन झूठ बोल रहा था।

बाजवा ने कहा कि अगर भगवंत मान सरकार डीजीपी भवरा द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देने में विफल रहती है तो पूर्व को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को इस तरह से अपमानित करने का कोई अधिकार नहीं है। वास्तव में मान ने डीजीपी भवरा को नोटिस पर रखा है और उन्हीं मुद्दों पर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है जिन पर उनकी सरकार ने कभी अपनी पीठ थपथपाई थी। बाजवा ने मान को याद दिलाया कि यह पहली घटना नहीं है जब सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस तरह का व्यवहार किया गया हो। बाजवा ने कहा, “चाहे मुख्य सचिव, महाधिवक्ता और अब डीजीपी, सभी को अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए भगवंत मान सरकार ने निशाने पर रहे हैं।”