Rahul Gandhi की पादरी जॉर्ज पोन्नैया से मुलाकात पर विवाद, Shehzad Poonawalla बोले- ‘भारत नहीं, चला रहे नफरत जोड़ो अभियान’

Spread the News

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। दरअसल, ‘भारत जोड़ों यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी में पादरी जॉर्ज पोन्नैया से मुलाकात की, जिसे लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है। सोशल मीडिया पर उनका वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें पादरी उन्हें समझा रहे हैं कि जीसस ही असली भगवान हैं।

उनकी इस वीडियो के खिलाफ सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया, ” राहुल गांधी जॉर्ज पोन्नैया से मिले थे जो ये कहते हैं कि शक्ति के विपरीत यीशु ही एकमात्र भगवान हैं। इस आदमी को पहले भी हिंदुओं से नफरत के कारण गिरफ्तार किया गया था। तब जॉर्ज पोन्नैया ने ये भी कहा था कि जूते पहनता हूं जिससे भारत माता की अशुद्धता हमें दूषित न करे। उन्होंने कहा कि भारत तोड़ो के प्रतीक के साथ भारत जोड़ो?

वहीं कांग्रेस की ओर से जयराम रमेश ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “जो लोग महात्मा गांधी की हत्या के लिए ज़िम्मेदार हैं। जिन लोगों ने नरेंद्र दाभोलकर, गोविंद पानसरे, गौरी लंकेश और एमएम कलबुर्गी जैसे लोगों की हत्या की, वो आज सवाल उठा रहे हैं। कैसा विकृत मजाक है! #BharatJodoYatra की भावना को ठेस पहुंचाने के ऐसे सभी प्रयास बुरी तरह विफल होंगे!”

अन्य ट्वीट में जयराम रमेश ने कहा, “भाजपा की हेट फैक्ट्री एक घटिया ट्वीट वायरल करने का प्रयास कर रही है। ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है, उससे इसका कोई संबंध नहीं है। यह भाजपा का विशिष्ट तुच्छ तरीका है। #BharatJodoYatra के सफल शुरुआत और लोगों द्वारा मिल रहे समर्थन को देखकर ये हताश हो गए हैं।”