पटवारियों ने अतिरिक्त कार्य का बायकॉट किया ख़त्म, अतिरिक्त पटवार सर्कलों का 12 सितंबर से शुरू होगा काम

Spread the News

लुधियाना : राजस्व पटवार यूनियन पंजाब और राजस्व कानूनगो एसोसिएशन पंजाब की संयुक्त समन्वय समिति की अहम बैठक लुधियाना के गुरु नानक भवन में हुई।

जिसमें राजस्व मंत्री पंजाब, वित्त मंत्री पंजाब, कैप सिन्हा आईएएस वित्त आयुक्त राजस्व, गुरप्रीत कौर सुप्रा आईएएस सचिव वित्त के साथ, हरवीर सिंह ढींडसा प्रदेश अध्यक्ष राजस्व पटवार यूनियन पंजाब, रूपिंदर सिंह ग्रेवाल प्रदेश अध्यक्ष राजस्व कानूनगो एसोसिएशन पंजाब, राजस्व पटवार यूनियन पंजाब के महासचिव सुखविंदर सिंह सुखी, कोषाध्यक्ष करण जसपाल सिंह विर्क, राजस्व कानूनगो एसोसिएशन पंजाब के महासचिव ओंकार सिंह सैनी, सदस्य अखिल भारतीय मोहन सिंह भेड़पुरा, वहीं पटवार संघ जिलाध्यक्ष मोहाली के अध्यक्ष जसवीर सिंह धालीवाल की 9 सितंबर को हुई समन्वय समिति बैठक में निर्णय लिया गया।

सरकार के साथ हुई 9 सितंबर को बैठक में सरकार ने सभी मांगों को मानने का आश्वासन दिया। इसी भरोसे और जनहित को सामने रखते हुए सभी पटवारियों ने 12 सितंबर से पूरे पंजाब में अतिरिक्त पटवार सर्किल शुरू करने का फैसला किया है। समन्वय समिति पंजाब द्वारा मुख्यमंत्री के खिलाफ संगरूर में 15 सितंबर को आयोजित रैली एक महीने के लिए स्थगित कर दी गई है।

यदि सरकार 30 सितंबर तक स्वीकृत मांगों पर अमल नहीं करती है तो एक अक्टूबर से अतिरिक्त पटवार अंचलों की फसल खरीफ गिरदावरी नहीं करायी जायेगी पटवारियों एवं कानूनगो की 1056 निरस्त पदों की बहाली, 01.01.1986 से 31.12.1995 तक भर्ती पटवारियों का वेतन समान करना, पटवारियों की परिवीक्षा अवधि को प्रशिक्षण के रूप में गिना जाना, 3000 और पटवारियों की नई भर्ती, भत्तों में वृद्धि पटवारी आदि मुख्य मांगें है।