ATP विश्व रैंकिंग में Carlos Alcaraz बने दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी, Casper Ruud दूसरे स्थान पर

Spread the News

न्यूयॉर्क: कार्लोस अल्कारेज की अमरीकी ओपन टैनिस टूर्नामैंट में खिताबी जीत ने उन्हें 19 साल की उम्र में ए.टी.पी. विश्व रैंकिंग में नं.1 पर पहुंचा दिया है। वह 1973 में कम्प्यूटरीकृत रैंकिंग शुरू होने के बाद से ए.टी.पी. रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। अल्कारेज ने कहा, ‘यह एक सपना है। फिलहाल मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं नं.1 रैंकिंग पर पहुंच गया हूं।’ अल्कराज 3 स्थान की छलांग लगाकर नंबर एक रैंकिंग पर पहुंचे।

वहीं, नॉर्वे के 23 वर्षीय कैस्पर रूड सीजन के अपने दूसरे प्रमुख फाइनल में पहुंचने के बाद 7वें नंबर से दूसरे नंबर पर पहुंच गए। वह जून में फ्रैंच ओपन के फाइनल में भी राफेल नडाल से हारकर उपविजेता रहे थे। नडाल के पास भी अमरीकी ओपन के बाद नंबर एक बनने का मौका था, लेकिन चौथे दौर में फ्रांसेस टियाफो से हारने के बाद वह नंबर 3 पर बने हुए हैं।

फ्लशिंग मिडोज में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले 16 साल में पहले अमरीकी पुरुष खिलाड़ी बने टियाफो 26वें नंबर से कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 19वीं रैंकिंग पर खिसक गए हैं। मेदवेदेव चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। नोवाक जोकोविच टूर्नामैंट से चूक गए वह एक स्थान नीचे 7वें नंबर पर खिसक गए।