भारत को तोड़ना कांग्रेस के डीएनए में शामिल: गृह मंत्री अनिल विज

Spread the News

अंबाला : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने सवालों के घेरे में लेते हुए ट्वीट किया और इस पर अपनी प्रतिक्रि या देते हुए कहा की भारत को तोड़ना कांग्रेस के डीएनए में शामिल है। उन्होंने कहा कि 1947 में उन्होंने देश का विभाजन करवाया। लग•ाग पौने 2 करोड़ लोग विस्थापित हुए और लगभग एक लाख लोगों की शहादत हुई। उन्होंने 1984 के दंगे कराने का भी कांग्रेस पर आरोप लगाया। जब भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी तो लगने लगा था कि ये अपनी गलती का प्रायश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन तीन चार दिन की यात्रा में ही इन्होने अपनी मंशा जाहिर कर दी।

हरियाणा में एक बार फिर आरडीएक्स मिलने पर गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा पुलिस की सराहना करते हुए कहा की हमारी पुलिस बहुत सतर्क है और इस वजह से पिछले कुछ दिनों में पहले अम्बाला सद्दो पुर में भारी मात्रा में आरडीएक्स मिला और फिर करनाल में हमारी पुलिस ने उनको ट्रैक किया। वहां पर गाड़ी पकड़ी जिसमें हथियार भी थे और भारी मात्रा में बारूद था। अब कैथल में भी आरडीएक्स पकड़ा गया। उन्होंने इसमें पाकिस्तान का हाथ होने की बात कही। उन्होंने कहा की ये सारी गतिविधियां पाकिस्तान से हो।

नितीश सरकार के मंत्री द्वारा दिए गए बयान कि नितीश जी चोरों के सरदार हैं, पर विज ने प्रतिक्रि या देते हुए कहा कि नितीश की सरकार में कोई सच बोलने वाला व्यक्ति भी है। वो अपनी और अपनी सरकार की असलियत बता रहा है। महबूबा मुμती बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा की अब कोई भी लड़ाई कोई फायदा होने वाला नहीं है कश्मीर के लोगों को अब समझ आ चुकी है धारा 370 से सरकार की योजनाएं उन तक नहीं पहुँचती थी।