Budhwar Ke Upay: इन कुछ सरल उपाय से करें भगवान गणेश जी को प्रसन्न, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

Spread the News

बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित होता है। माना जाता है के आज के दिन भगवान गणेश जी के कुछ सरल उपाय और उनकी पूजा का विशेष लाभ मिलता है और भगवान गणेश जी प्रसन्न होते है और अपने भगतों को आशीर्वाद प्रधान करते है। आज हम आपको भगवान गणेश जी को प्रसन्न करने के कुछ सरल उपाय के बारे में बताने जा रहे है। तो आइए जानते है क्या है वो कुछ सरल उपाय:

सिंदूर: श्री गणेश को सिंदूर अत्यंत प्रिय है। गुरुवार के दिन हल्दी मिश्रित सिंदूर उनके चरणों में रखने से मनोवांछित फल शीघ्र ही मिलता है।

lead in sindoor, बच्चे की IQ और विकास को प्रभावित करता है मां का सिंदूर -  dangerous level of lead could be found in sindoor which effects childrens  iq - Navbharat Times

दूर्वा: गुरुवार के दिन 11 दूर्वा पत्तियां श्री गणेश के पेट पर चिपकाएं। धन संबंधी सारे मामले सुलझ जाएंगे और अथाह दौलत आने के रास्ते खुल जाएंगे।

गमलों में दूर्वा (दूब घास) कैसे लगाएं - How To Grow Durva (Doob Grass) In  Pots in Hindi

मोदक: श्री गणेश को गुरुवार के दिन 4 मोदक या लड्डू का भोग लगाएं। एक मोदक उनके पास रखा रहने दें। दूसरा किसी गणेश मंदिर में चढ़ा दें। तीसरा किसी 4 साल के बच्चे को दें और चौथा स्वयं खा लें। यह धन प्राप्ति का अचूक गणेश उपाय है।

जानिए भगवान गणेश को क्यों चढ़ाते हैं मोदक, क्या है महत्व - Grehlakshmi

लाल फूल: श्री गणेश को अपनी ताकत बनाना है तो लाल गुड़हल का फूल उनके सिर पर चढ़ाएं और सूखने पर उसे पर्स में रख लें। यह आपकी हर विपत्ति में ताकत बनेगा।

गुलदाउदी की देखभाल क्या है? | पर बागवानी