T20 Ranking: 5 से 13वें स्थान पर पहुंची Renuka, गेंदबाजों की टॉप-10 लिस्ट में Deepti Sharma इकलौती भारतीय

Spread the News

दुबई: भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम महिला टी-20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में 5 पायदान की छलांग से 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि स्पिनर दीप्ति शर्मा 7वें स्थान पर बरकरार हैं। पिछले हफ्ते चैस्टर ली स्ट्रीट में पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की 9 विकेट की हार के दौरान चार ओवर में सिर्फ 23 रन देकर किफायती गेंदबाजी करने वाली रेणुका के 612 रेटिंग अंक हैं।

दीप्ति शीर्ष 10 में एकमात्र भारतीय गेंदबाज बनी हुई हैं जबकि आलराऊंडर की सूची में भी वह चौथे स्थान पर बरकरार हैं। बल्लेबाजों की सूची में वह 3 पायदान ऊपर 33वें और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष 4 पायदान ऊपर 75वें स्थान पर पहुंच गईं।

बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना चौथे स्थान पर

बल्लेबाजी रैंकिंग में स्मृति मंधाना (710 अंक) चौथे स्थान के साथ सर्वोच्च रैंकिंग वाली भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि शेफाली वर्मा (686) और जेमिमा रोड्रिग्स (624) क्रमश: छठे और 10 वें स्थान पर हैं। इंगलैंड की आलराऊंडर सारा ग्लेन भारत के खिलाफ 3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की शृंखला के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद हमवतन सोफी एक्लेस्टोन के करीब पहुंच गई हैं।

सारा कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग की बराबरी करते दूसरे स्थान पर हैं और बाएं हाथ की स्पिनर सोफी से सिर्फ 13 रेटिंग अंक पीछे हैं। इंग्लैंड की बल्लेबाज सोफिया डंकले और एलिस कैप्सी की रैकिंग में भी पहले मैच के बाद सुधार हुआ है। सोफिया 44 गेंद में नाबाद 61 रन की पारी से 13 पायदान ऊपर 44वें स्थान पर पहुंच गई जबकि एलिस 12 पायदान के फायदे से 52वें स्थान पर हैं।

Exit mobile version