Himachal Pradesh के कॉलेजों में UG admission के लिए तिथि 20 September तक बढ़ी

Spread the News

हिमाचल प्रदेश के कॉलेजों में स्रातक स्तर सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए तिथि 20 सितंबर तक बढ़ी है। हिमाचल प्रदेश विवि द्वारा तिथि बढ़ाने की अधिसूचना जारी कर दी गई है, जिसके बाद जो छात्र किन्हीं अपरिहार्य कारणों से स्रातक स्तर सत्र 2022-23 वर्ष की कक्षाओं में निर्धारित तिथि तक प्रवेश नहीं ले सके हैं अब प्रवेश ले सकेंगे। अधिसूचना के तहत विश्वद्विद्यालय से संबद्ध समस्त राजकीय, गैर-राजकीय एवं संस्कृत महाविद्यालयों में स्रातक स्तर पर प्रवेश की अंतिम तिथि 20 सितंबर अगस्त शाम 5 बजे तक बढ़ा दी गई है।

एचपीयू कुलसचिव बलवान चंद ने बताया कि स्रातक स्तर सत्र 2022-23 वर्ष की कक्षाओं में प्रवेश के लिए तिथि 20 सितंबर तक बढ़ना दी गई। उन्होंने बताया कि महाविद्यालयों के प्राचार्य, छात्रों व विभिन्न छात्र संगठनों के अनुरोध पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर प्रति कुलपति हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने प्रवेश तिथि 31 अगस्त तक बढ़ाने के आदेश जारी किए है।

बता दें कि पहले ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड से यूजी के प्रथम वर्ष में नए विद्यार्थियों को प्रवेश लेने और यूजी के द्वितीय, तृतीय वर्ष में रोलऑन आधार पर प्रवेश की 20 जुलाई थी, लेकिन सीबीएसई और सीआईएसई की बारहवीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम में देरी के चलते अंतिम तिथि को 31 जुलाई तक बढ़ाया गया। इसके बाद इसे 20 अगस्त फिर 31 अगस्त तक बढ़ाया गया और अब 20 सितंबर तक अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है।

Exit mobile version