मुख्य सचिव Vijay Kumar Janjua के अधिकारियों को निर्देश-पंजाब में सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया में लाई जाए तेजी

Spread the News

चंडीगढ़: पंजाब के युवाओं के लिए अधिक से अधिक रोजगार पैदा करने के उद्देश्य से विभिन्न विभागों के शीर्ष अधिकारियों के साथ मुख्य सचिव विजय कुमार जंजुआ ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को पंजाब में 26,000 से अधिक सरकारी नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार बनने के बाद से पहले दिन से ही पंजाब के युवाओं के लिए रोजगार पर जोर दिया जा रहा है। इस संबंध में पंजाब में ज्यादा से ज्यादा संख्या में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए सभी विभागों को समयबद्ध तरीके से भर्तियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि सभी विभागों में भर्ती प्रक्रिया को समय से पूरा करने पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि अधिक से अधिक संख्या में लड़के-लड़कियों को रोजगार के अवसर मिल सकें। बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न 24 विभागों में 26,454 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। जिन विभागों में भर्ती चल रही है उनमें गृह विभाग (पुलिस), स्कूल शिक्षा (शिक्षक भर्ती), स्वास्थ्य, बिजली, तकनीकी शिक्षा, वित्त विभाग, ग्रामीण विकास, सहकारिता विभाग और जल आपूर्ति विभाग शामिल हैं।