AAP MLAs की शिकायत पर एक्शन! Operation Lotus के खिलाफ FIR, DGP गौरव यादव ने पंजाब विजीलैंस को सौंपी जांच

Spread the News

चंडीगढ़: पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने पार्टी विधायकों को फोन पर धमकाने और खरीद-फरोख्त के आरोपियों के खिलाफ पंजाब के डी.जी.पी. गौरव यादव को शिकायत सौंपी है। चीमा ने इस मामले में पहले प्रैस कांफ्रैंस की और उसके बाद विधायकों को साथ लेकर पंजाब पुलिस हैडक्वार्टर पहुंचे जहां उन्होंने डी.जी.पी. को शिकायत सौंपी। चीमा ने कहा कि उन्होंने शिकायत के साथ आडियो रिकार्डिंग समेत अन्य सबूत डी.जी.पी. को सौंप दिए हैं।

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

वहीं वित्त मंत्री की शिकायत के बाद देर शाम पंजाब पुलिस ने पुलिस थाना स्टेट क्राइम, एस.ए.एस. नगर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून, 1988 की धारा 8 और भारतीय दंडावली (आई.पी.सी.) की धारा 171-बी और 120-बी के अंतर्गत एफ.आई.आर. दर्ज की है। पंजाब पुलिस के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने मूलभूत तौर पर एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है और स्टैंडर्ड गाइडलाइन के अनुसार मामले की जांच विजीलैंस ब्यूरो को सौंप दी गई है। अब आप्रेशन लोटस की पंजाब विजीलैंस की ओर से जांच की जाएगी। इससे पहले पार्टी मुख्यालय पर प्रैस कांफ्रैंस कर वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने आप विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप दोहराया। उन्होंने कहा कि एक सीरियल किलर की तरह भाजपा देश में विपक्ष की सरकारों को गिरा रही है। चीमा ने कहा कि भाजपा ने केंद्रीय जांच एजैंसियों और पैसे के दम पर विभिन्न राज्यों में चुनी हुई सरकारों को गिराकर लोकतंत्र की हत्या की है। अब पंजाब में आप सरकार को गिराने का प्रयास कर रही है, लेकिन आप के ईमानदार सिपाहियों ने भाजपा की कोशिशों पर पूरी तरह पानी फेर दिया है।

उधर मंत्री हरपाल चीमा ने कहा कि भाजपा ने हमारे विधायकों क खरीदने के लिए 25 करोड़ रुपए ऑफर किए। इतना ही नहीं जालंधर पश्चिम से हमारे विधायक शीतल अंगुराल को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। चीमा ने कहा कि दिल्ली और पंजाब के भाजपा एजैंटों और कार्यकर्त्ताओं ने पंजाब में सरकार गिराने के लिए आप के 35 विधायकों को तोड़ने की कोशिश की है। भाजपा आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता से घबरा गई है इसलिए वह किसी भी तरह अरविंद केजरीवाल को रोकना चाहती है। चीमा ने कहा कि आप्रेशन लोटस के तहत गोवा में आज ही कांग्रेस के 8 विधायक भाजपा में शामिल हो गए। यह इस बात का प्रमाण है कि भाजपा लोकतंत्र की हत्या कर रही है

प्रैस कांफ्रैंस में ये विधायक थे मौजूद

आप विधायक जयकिशन रोडी, प्रिंसीपल बुधराम, कुलवंत सिंह पंडोरी, मंजीत सिंह बिलासपुर, दिनेश चड्ढा, रमन अरोड़ा, नरिंदर कौर भारज, रजनीश दहिया, रूपिंदर सिंह हैप्पी, शीतल अंगुराल और लाभ सिंह उगोके इस प्रैस कांफ्रैंस के मौके पर मौजूद थे।