जल्द ही लैक्चरर कैडर से भरे जाएंगे स्कूल प्रधानाचार्यों के पद, तैयार होगा पैनल, विभागीय परीक्षा में पास लेक्चरर से मांगा बायोडाटा

Spread the News

शिमला: शिक्षा विभाग लेक्चरर कैडर से स्कूल प्रधानाचार्यों के पद भरने की तैयारी में है। जिन लेक्चररों ने हाल में ही हुई विभागीय परीक्षा विभिन्न श्रेणियों सामान्य, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति श्रेणी में उत्तीर्ण की है, उन्हें प्रधानाचार्य बनाया जाना हैं। इस पदोन्नति हेतु विभागीय द्वारा पैनल तैयार किया जाना है, जिसे लेकर विभाग ने परीक्षा में उत्तीर्ण लेक्चररों से संबंधित दस्तावेज मांगें है। उच्च शिक्षा निदेशालय के आदेशों के तहत सभी दस्तावेज तीन दिनों के भीतर निश्चित रूप से संलग्न निर्धारित प्रोफार्मा पर निदेशालय को भेजनी होगी।

इस संबंध में निदेशालय ने संबंधित सभी उप निदेशकों व सभी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं व डाइट के प्रधानाचार्यों को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए है। जिसमें संबंधित अधिकारियों को अपने नियंत्रण में तैनात सभी लेक्चररों को सूचित करने और तय समय पर अपने दस्तावेज निदेशालय को भेजना सुनिश्चित करने को कहा गया हैं। बता दें कि सरकार द्वारा हाल में ही 845 प्रवक्ताओं की प्रोमोशन दी है, साथ ही 250 मुख्य अध्यापकों को पदोन्नत कर मुख्य अध्यापक बनाया गया हैं।