कानपुर में PNB की बड़ी लापरवाही, बक्से में रखे-रखे गल गए 42 लाख के नोट, 4 अधिकारी सस्पेंड

Spread the News

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में पंजाब नेशनल बैंक की बड़ी लापरवाही सामने आई है। कानपुर के पांडु नगर की पंजाब नेशनल बैंक शाखा में 42 लाख रुपए के नोट पानी में गल गए। दरअसल, 3 महीने पहले बैंक ने एक बक्से में 42 लाख रुपए भरकर रखे थे लेकिन बारिश के मौसम में बेसमेंट की दीवार में सीलन हो गई और बक्से में पानी चला गया।

कर्मचारियों ने ऊपर के नोट तो देख लिए लेकिन नीचे की ओर नहीं टटोला। उन्हें लगा कि पानी सूख गया होगा। मगर, सीलन की वजह से 42 लाख की करेंसी गल गई। सूत्रों ने बताया कि बैंक की तिजोरी में जगह ना होने की वजह से कैश को बक्सों में ही भरकर रख दिया गया।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और पीएनबी की विजिलेंस टीम फिलहाल मामले की जांच कर रही है। सवाल उठाया जा रहा है कि आखिरकार नोटों की देखरेख क्यों नहीं की गई? ब्रांच के 4 अधिकारी वरिष्ठ प्रबंधक देवीशंकर, चेस्ट ऑफिसर राकेश कुमार, प्रबंधक आसाराम, और वरिष्ठ प्रबंधक भास्कर कुमार भार्गव को सस्पेंड कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि देवीशंकर ने 25 जुलाई को ही पांडू नगर ब्रांच में कामकाज संभाला था लेकिन पैसे गलने का मामला उनकी ज्वाइनिंग से पहले का है। फिलहाल कोई भी अधिकारी इस मामले पर बात करने को तैयार नहीं है।