जर्मन कंपनी Verbio Group के CEO से मिले CM Mann, पंजाब में कारोबार स्थापित करने का दिया न्यौता

Spread the News

बर्लिन (जर्मनी): जर्मनी दौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान कई प्रमुख कंपनियों के अधिकारियों के सात मुलाकात कर रहे हैं। वहीं हाल ही में उन्होंने वरबीयो वेरीनिगट बायो एनर्जी एजी के संस्थापक और सी. ई. ओ. कलौस सौटर के साथ मुलाकात की। इसके साथ ही जर्मनी की प्रमुख कंपनी ‘वरबीयो ग्रुप’ को राज्य के साथ नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में भविष्य में सहयोग के मौके तलाशने के लिए भी कहा। सीएम मान ने कहा कि वरबीयो ग्रुप का राज्य के साथ मज़बूत रिश्ता है क्योंकि इसकी भारतीय सहायक कंपनी वरबीयो इंडिया प्राईवेट लिमटिड ने हाल ही में भारत में सबसे बड़े बायोफ्यूल ( बायोमीथेन/ बायो- सीऐनजी) उत्पादन यूनिटों में से एक 33 टी. पी. डी. ( टन प्रति दिन) की क्षमता वाला बायो- सी. एन. जी. प्रोजेक्ट संगरूर में चालू किया है।

सीएम भगवंत मान ने राज्य में औद्योगिक वातावरण के विकास के लिए अपने एजंडे और नीतियों को सांझा करते हुए वरबीयो ग्रुप को पंजाब के साथ अपनी सांझ बढ़ाने और राज्य में और कारोबार स्थापित करने का न्यौता दिया। उन्होंने सी. ई. ओ. को भरोसा दिलाया कि उनके प्रोजैक्ट के लिए किसी भी मसले को हल करने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से पूर्ण सहयोग दिया जाएगा। वहीं वरबीयो ग्रुप ने पंजाब ब्यूरो आफ इनवेस्टमैंट प्रमोशन ( इनवैस्ट पंजाब) द्वारा अपने प्रोजैक्ट को लागू करने में दिए गए सहयोग की सराहना की और राज्य में अपनी भावी विस्तार योजनाओं के बारे भी चर्चा की।

इसके साथ ही सीएम मान ने जर्मन बहुराष्ट्रीय पंप और वाल्व निर्माता KSB SE और Co KGaA को राज्य में अपना संचालन स्थापित करने का निमंत्रण दिया। इस मौके उन्होंने कहा कि पंजाब की राजनीतिक स्थिरता, मजबूत संपर्क, उदार और उद्योग-समर्थक नीतियों के साथ-साथ स्वच्छ, हरित और स्वस्थ वातावरण के साथ उच्च गुणवत्ता वाला जीवन उद्योग के लिए प्रमुख लाभ हैं। वहीं सीएम मान ने राज्य के औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र की ताकत और उद्योग के अवसरों के बारे में भी विस्तार से बात की।