Safalta ke Upay: सोने से पहले करें ये कुछ सरल उपाय, जीवन में मिलेगी सफलता

Spread the News

हर इंसान अपने जीवन में जल्द से जल्द सफलता पाना चाहता है। लेकिन कभी कभी उसके बहुत मेहनत करने के बाद भी उसे सफलता नहीं मिल पाती। हर व्यलक्ति की तेह ईशा होती है के वह एक सफल और समृद्ध इंसान बने। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिन्हे करने से आप हर क्षेत्र में सफलता पा सकते है। हमारी आदते भी कभी कभी हमारे जीवन की सफलता में बाधा बन जाती है। अगर हम आपकी उन छोटी छोटी आदतों को छोड़ दे तो हम किसी भी क्षेत्र में असफल नहीं हो सकते है। तो आइए जानते है :

सोने से पहले कपूर जलाएं
सोने से पहले अपने कमरे में कपूर जलाने से आपको बेहतरीन नींद आएगी साथ ही आप खुद को तनाव मुक्त महसूस करेंगे. इसका सकारात्मक प्रभाव आपकी नौकरी और व्यवसाय पर भी दिखेगा. कपूर जलाने से वातावरण शुद्ध रहता है. वैज्ञानिक तौर पर जिस घर में नियमित रूप से कपूर जलता है वहां के वातावरण में कीटाणु नहीं पनपते हैं.

सोते समय सही दिशा में होना चाहिए सिर
जब भी आप सोने के लिए जाएं ध्यान रखें आपका सिर हमेशा पूर्व या फिर दक्षिण दिशा में हो. ऐसा करने से आपका नॉलेज बढ़ेगा. पूर्व और दक्षिण दिशा में सिर करके सोने को शुभ माना गया है. इससे घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है.

झूठे मूंह और बिना पैर धोए न सोएं
इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप सोने से पहले पानी पीकर और पैर धो कर ही सोएं. ऐसा करने से आपके मन में सकारात्मक विचार उत्पन्न होते हैं और आप सफलता की ओर अग्रसर रहते हैं.

फिटकरी और नमक रखें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोने से पहले अपने बेड के नीचे थोड़ी सी फिटकरी और सेंधा नमक रख लें. संभव हो तो अपने तकिए के नीचे चांदी की मछली भी रख सकते हैं. इससे आपके कार्य सफल होंगे.