Lucknow में भारी बारिश के कारण गिरी दीवार, 9 लाेगाें की मौत, 2 Injured

Spread the News

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटों से हो रही बारिश के दौरान शुक्रवार को सुबह कैंट स्थित दिलकुशा इलाके में एक दीवार के गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई और 2 लोग घायल हुए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख प्रकट कर जिला प्रशासन को तत्काल राहत एवं बचाव कार्य करने के निर्देश देते हुए घायलों के समुचित उपचार का प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत सहायता कोष से 4-4 लाख रुपए देने की घोषणा की गई है।

दुर्घटना की सूचना मिलने पर लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने दुर्घटनास्थल पर पहुंच कर घटनास्थल पर शुरु किए गए राहत कार्यों का जायजा लिया। गंगवार ने बताया कि यह दुर्घटना कल रात से हो रही बारिश के कारण निर्माणाधीन दीवार के गिरने से हुई। इस दुर्घटना में 9 लोगों की मौत होने और 2 के घायल होने की पुष्टि हुई है। घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने घायलों की स्थिति को खतरे के बाहर बताया है।

गंगवार ने सिविल अस्पताल में घायलों का हाल-चाल लेकर डॉक्टरों को घयालों के बेहतर उपचार के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि इस हादसे में मृतकों के परिजनों को आपदा राहत के अंतर्गत मुख्यमंत्री की ओर से 4-4 लाख रुपए की सहायता प्रदान की जाएगी।