शेन बॉन्ड बने एमआई अमीरात के मुख्य कोच

Spread the News

मुंबई/अबू धाबी: मुंबई इंडियन्स के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी ‘एमआई अमीरात’ ने शेन बॉन्ड को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। एमआई अमीरात ने शनिवार को यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे बॉन्ड अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की इंटरनेशन लीग टी20 में फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच की जिम्मेदारियां संभालेंगे।

फ्रेंचाइजी ने अपने कोचिंग दल की घोषणा करते हुए कहा कि पार्थिव पटेल टीम के बल्लेबाजी कोच जबकि विनय कुमार को गेंदबाजी कोच चुना गया है। मुंबई इंडियन्स के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन टीम के फील्डिंग कोच होंगे। यूएई क्रिकेट में अनुभव रखने वाले रॉबिन सिंह को एमआई अमीरात का क्रिकेट महाप्रबंधक नियुक्त किया गया है।

शेन बॉन्ड ने 2015 में मुंबई इंडियन्स का दामन थामा था, जबकि रॉबिन सिंह 2010 से इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं। पार्थिव और विनय दोनों ही 2015 एवं 2017 में आईपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियन्स टीम में शामिल थे।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने कहा, “ मैं शेन, रॉबिन, पार्थिव, विनय और जेम्स का एमआई अमीरात में उनकी नयी भूमिकाओं में स्वागत करता हूं। एमआई का एक अभिन्न अंग रह चुकी यह कोचिंग टीम उन मूल्यों से अच्छी तरह वाकिफ है जो एमआई को बनाते हैं। मुझे यकीन है कि वे एमआई अमीरात को एक ऐसी टीम बनाने में सक्षम होंगे जो उत्साही एमआई प्रशंसकों के प्यार को आकर्षित करे। ”

एमआई अमीरात के मुख्य कोच शेन बॉन्ड ने कहा, “ एमआई अमीरात का मुख्य कोच नियुक्त होना सौभाग्य की बात है। एक नयी टीम बनाना हमेशा रोमांचक होता है और मैं एमआई की विरासत को आगे बढ़ाने और अपने खिलाड़ियों को इसके लिए प्रेरित करने के लिए उत्सुक हूं। ”