Apple ने iPhone 14 series में activation समस्या पैदा करने वाले बग को ठीक किया

Spread the News

एप्पल ने लेटेस्ट आईओएस 16 अपडेट में एक बग को ठीक किया है, जिससे कुछ ग्राहकों को नए आईफोन 14 डिवाइस को सक्रिय करने से रोका गया है। आईओएस 16.0.1 अपडेट नए आईफोन्स के उपयोगकर्ताओं द्वारा सामना किए जाने वाले एक्टिवेशन या माइग्रेशन समस्याओं को हल करता है। मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक्टिवेशन समस्याओं का सामना करने वाले नए आईफोन 14 उपयोगकर्ताओं को बग को ठीक करने और अपने नए उपकरणों को पूरी तरह से सक्रिय करने के लिए मैक या पीसी के साथ आईओएस 16.0.1 पर पुनर्स्थापित करने की जरूरत हो सकती है।

कंपनी ने ग्राहकों को एक मेमो भेजा है, जिसमें कहा गया है कि ‘‘आईओएस 16 के लिए एक ज्ञात समस्या है जो खुले वाई-फाई नेटवर्क पर डिवाइस की सक्रियता को प्रभावित कर सकती है।’’ टेक दिग्गज ने कहा कि कोई मौजूदा आधिकारिक सुधार नहीं हैं और सहायक कर्मचारियों को ‘इस समस्या के लिए मरम्मत (केस) नहीं बनाना चाहिए।’ एक अलग सपोर्ट अपडेट में, कंपनी ने कहा कि अगर आपको अपना नया आईफोन सेट करने के बाद मैसेज या फेसटाइम के साथ कोई समस्या है, तो ‘समस्या को हल करने के लिए आईओएस के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें।’

नई एप्पल 14 सीरीज और एप्पल वॉच सीरीज 16 शुक्रवार को भारत सहित वैश्विक स्तर पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो गई। इच्छुक लोग अब आईफोन 14, आईफोन 14 प्रो, एप्पल सीरीज 8 और एप्पल वॉच एसई को एप्पल आथोराइस्ड रिसेलर्स और एप्पल स्टोर ऑनलाइन से खरीद सकते हैं। आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स 128 जीबी, 256 जीबी, 512 जीबी और 1 टीबी स्टोरेज कैपेसिटी में डीप पर्पल, सिल्वर, गोल्ड और स्पेस ब्लैक में उपलब्ध होंगे। प्रो मॉडल में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले, क्रैश डिटेक्शन, सैटेलाइट के माध्यम से इमरजेंसी एसओएस और डायनेमिक आइलैंड के साथ सूचनाएं और गतिविधियां प्राप्त करने का एक नया तरीका है।