लहसुन के ये उपाय दिलाएंगे आपको डरावने सपने और पैसों की तंगी से छुटकारा

Spread the News

हिंदू धर्म में ऐसे बहुत से उपाय और मंत्रों के बारे में बताया जाता है जिससे हम अपने जीवन को सरल बना सकते है और बहुत सी मुश्किलों को कम कर सकते है। लहसुन का उपयोग हर किसी के रसोईघर में होता है। इससे हम अपने खाने का स्वाद बढ़ाते है। लेकिन हिंदू धर्म के अनुसार अगर किसी भी इंसान को डरावने सपने आते है या वह किसी भी तरह की आर्थिक तंगी से परेशान है तो लहसुन के कुछ सरल उपाय आपको इन सब से छुटकारा दिला सकते है। आइए जानते है उपाय:

लहसुन से जुड़े उपाय
-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति को धन संबंधित समस्या लगातार परेशान कर रही हैं तो ऐसे में व्यक्ति को शनिवार के दिन अपने बटुए में लहसुन की एक कली जरूर रखनी चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती है.

-यदि किसी व्यक्ति को काफी मेहनत करने के बाद भी अपनी मेहनत का फल ठीक से नहीं मिल पा रहा या फिर कमाया गया धन उसके पास टिक नहीं रहा है तो ऐसे व्यक्ति को लाल कपड़े में लहसुन की तीन कलियां बांधकर तिजोरी या पर्स में रख देना चाहिए. ऐसा करने से पैसा व्यर्थ में व्यय नहीं होगा.

-ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति को लगातार व्यापार में नुकसान हो रहा है और वह इससे उबर नहीं पा रहा है तो ऐसे व्यक्ति को लाल रंग के कपड़े में लहसुन की पांच कलियों को बांधकर शनिवार के दिन अपने व्यवसाय स्थल के मुख्य द्वार पर बांध देना चाहिए. ऐसा करने से जल्द ही सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे.

-ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि कुछ लोगों को रात में सोते समय बहुत डरावने सपने आते हैं. जिनसे उनका अगला पूरा दिन खराब हो जाता है. यदि आपको भी ऐसे डरावने सपने आते हैं तो सोने से पहले आप अपने तकिए के नीचे लहसुन की तीन कलियां रख सकते हैं. सुबह उठकर इसे किसी चौराहे पर फेंक आएं. ऐसा करने से जल्द ही डरावने सपने आने बंद हो जाएंगे.