लखनऊ में दीवार गिरने से 9 की मौत के मामले में ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज

Spread the News

लखनऊ: राज्य की राजधानी के दिलकुशा इलाके में 16 सितंबर की तड़के बारिश के दौरान दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत के मामले में एक ठेकेदार और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। लापरवाही से मौत और घायल करने का मामला दर्ज किया गया है। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं।

अपनी शिकायत में झांसी के मूल निवासी अनिल ने कहा कि वह एक साथी ग्रामीण पप्पू और उनके परिवार और रिश्तेदार धर्मेंद्र और उनके परिवार के साथ मध्य प्रदेश से, पिछले दो महीनों से दिलकुशा में एक निर्माण स्थल पर काम कर रहा था। उन्होंने कहा, ‘‘पप्पू और धर्मेंद्र अपने परिवार के साथ घटनास्थल पर एक अस्थायी तंबू के नीचे रह रहे थे।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि ठेकेदार ने घटिया गुणवत्ता वाली सामग्री का इस्तेमाल किया और इससे नई चारदीवारी ढह गई।

उन्होंने कहा, ‘‘नई दीवार का मलबा और अन्य मलबा, जिसे साइट पर फेंका गया था, पुरानी चारदीवारी से टकराया, जिससे वह अंदर गिर गया। पप्पू और धर्मेंद्र के परिवारों के कुल दस सदस्य मलबे के नीचे दब गए।’’ डीसीपी, पूर्व प्राची सिंह ने कहा कि शवों को पीड़ितों के मूल स्थान पर भेज दिया गया है और आगे की जांच जारी है।