CM Jai Ram Thakur ने जिला Mandi की Karsog को दी करोड़ों की सौगात

Spread the News

मंडी : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जिला मंडी की करसोग विधानसभा क्षेत्र के करसोग में क्षेत्र के लिए लगभग 90 करोड़ रुपए की 33 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए। प्रगतिशील हिमाचल: स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम के तहत मंडी जिले के करसोग विधानसभा क्षेत्र के करसोग में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने पांगणा में डिग्री कालेज खोलने, डिग्री कालेज करसोग में एमए इतिहास और एमएससी की कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की हैं।

उन्होंने धार में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने, पशु औषधालय तत्तापानी को पशु चिकित्सा अस्पताल में स्तरोन्नत करने, अशला में उप तहसील खोलने, शंश और पोखी में स्वास्थ्य उप केंद्र खोलने और खान्योल बगड़ा में वन निरीक्षण कुटीर के निर्माण की भी घोषणा की हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक कठिन दौर से गुजर रही है क्योंकि एक तरफ कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा आयोजित कर रही है, वहीं दूसरी ओर गोवा के कांग्रेस विधायक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पवन काजल और मौजूदा विधायक लखविंदर राणा ने कांग्रेस छोड़ो अभियान शुरू किया है।

उन्होंने कहा कि अब प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता राम लाल ठाकुर ने भी कांग्रेस नेतृत्व पर भाई-भतीजावाद और अपनी-अपनी दावेदारी के आरोप लगाते हुए पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी गेहूं के आटे को भी लीटर में मापते हैं, जो आम आदमी के मुद्दों के प्रति उनकी अज्ञानता को दर्शाता है। जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के गठन के 75 साल के आयोजन कांग्रेस नेताओं को रास नहीं आ रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ये नेता इस ऐतिहासिक आयोजन को भी राजनीतिक चश्मे से देख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ठाकुर ने केलोधार में 3.93 करोड़ रुपए लागत की विभिन्न जलपूर्ति योजनाओं के माध्यम से नल कनेक्शन प्रदान करने, लोअर करसोग सनानामैंढी और भनेढ़ा ग्राम पंचायतों में 3.25 करोड़ रुपए से नल कनेक्शन प्रदान करने, 13.40 करोड़ रुपए करसोग और समीप के क्षेत्रों में जलपूर्ति योजना के सुधारीकरण कार्य, ग्राम पंचायत सनारली और दछैन में सनारली गांव के लिए 2.03 करोड़ रुपए की जलपूर्ति योजना, ग्राम पंचायत शाकरा के शाकरा गांव के लिए सतलुज नदी से 82 लाख रुपए उठाऊ जलपूर्ति योजना, ग्राम पंचायत मैंढी के गरियाला में 1.47 करोड़ रुपए से पपरोल खड्ड के स्नेत सुदृढ़ीकरण कार्य, काओ खड्ड से डबरोट, भनेड़ा के लिए 83 लाख रुपए की उठाऊ जलपूर्ति योजना, 7.34 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले पुलिस थाना करसोग, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तेबन में 1.38 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाली विज्ञान प्रयोगशाला, करसोग में 55 लाख रुपए से निर्मित होने वाले जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियन्ता के आवास, ग्राम पंचायत सनारली में 88 लाख रुपए की बहाव सिंचाई योजना सनारली तथा करसोग में 20 लाख रुपए से निर्मित होने वाले प्रैस क्लब की आधाशिला रखी।

स्थानीय विधायक हीरा लाल ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में इस क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सड़कों और पुलों के निर्माण कार्य पर लगभग 300 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। पूर्व विधायक जोगिंद्र पाल, भाजपा मंडलाध्यक्ष कुंदन सिंह ठाकुर, पंचायत समिति अध्यक्ष भास्करानंद, करसोग भाजपा के प्रभारी गुलाब सिंह राठौर, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के निदेशक हरबंस सिंह ब्रसकोन भी इस अवसर पर उपस्थित थे।