पंजाब में भी अपना कारोबार बढ़ाने को इच्छुक लूलू ग्रुप, MP Vikramjit Singh ने चेयरमैन Yusuf Ali से की मुलाकात

Spread the News

लुधियाना : रिटेल कारोबार के क्षेत्र में यूएई से संबंधित लूलू ग्रुप पंजाब में अपना निवेश बढ़ाने पर विचार कर रहा है, जिसने पहले ही डेराबस्सी में एक मीट प्रोसेसिंग प्लांट में निवेश किया है और ग्रुप द्वारा पंजाब में एग्रो वैल्यू चैन और मेगा मॉल में निवेश करने की संभावना है। इससे राज्य में कुल 1200 करोड़ रुपये का निवेश होगा। हाल ही में राज्यसभा सांसद विक्रमजीत सिंह ने लुलु ग्रुप के चेयरमैन युसूफ अली से दिल्ली में मुलाकात की थी और ग्रुप को राज्य में निवेश करने के लिए कहा था।

इस बैठक की पुष्टि करते हुए विक्रम सिंह ने कहा कि उनकी युसूफ अली से मुलाकात मैं सकारात्मक चर्चा हुई उन्होंने कहा कि राज्य यहां एग्रो वैल्यू चैन के क्षेत्र में बड़े निवेश को आकर्षित करने के लिए तैयार है, जिसके तहत राज्य में एग्रो उत्पाद के प्रिजर्वेशन, स्टोरेज और प्रोसेसिंग पर काम होगा। उन्होंने कहा कि लुलु ग्रुप अलग-अलग फलों और सब्जियों खासकर किन्नू, स्वीट ऑरेंज, नींबू, लीची, अमरूद, नाशपती व आड़ू की स्टोरेज, ग्रेडिंग और पैकेजिंग पर काम करेगी, जिसके लिए पंजाब में मोहाली के निकट जमीन खरीदी जा रही है।

यह पूरा प्रोजेक्ट 25 एकड़ के घेरे में फैला होगा, जिसमें से 10 एकड़ पहले ही अधिग्रहण की जा चुकी है और बाकी की 15 एकड़ का काम प्रक्रिया में है। इसके लिए कुल निवेश से 200 करोड़ रुपये होने की संभावना है और इस पर साल के आखिर से काम शुरू होने की संभावना है।

ग्रुप द्वारा एक मेगा कोल्ड चैन फैसिलिटी भी विकसित की जाएगी। देश में ग्रुप की 235 हाइपर मार्केट्स और 22 शॉपिंग मॉल्स में प्रोसेस किए गए फलों और सब्जियों को रिटेल में बेचा जाएगा। ग्रुप द्वारा मोहाली में 1000 करोड रुपए की लागत से एक मेगा शॉपिंग मॉल सहित एक होटल और कन्वेंशन सेंटर स्थापित किए जाने पर विचार चल रहा है। इस प्रस्तावित प्रोजेक्ट से 10,000 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।