South Korea में Typhoon Nanmadol ने मचाई तबाही, सैकड़ों पेड़ गिरे, 1 व्यक्ति Injured

Spread the News

सोलः दक्षिण-पूर्वी दक्षिण कोरिया में तूफान नानमाडोल की वजह से आई तेज हवाओं के कारण सैकड़ों पेड़ गिर गए और बिजली गुल हो गई, जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। अन्य लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी हैं। एक समाचार एजेंसी ने केंद्रीय आपदा और सुरक्षा काउंटरमेशर्स मुख्यालय का हवाला देते हुए बताया कि 960 हेक्टोपास्कल के केंद्रीय वायुमंडलीय दबाव और 39 मीटर प्रति सेकंड (एमपीएस) की अधिकतम हवा की गति के साथ, इस साल का 14वां तूफान जापान के कागोशिमा के पास से 18 किमी प्रति घंटे की गति से सुबह 6 बजे उत्तर की ओर बढ़ा था।

नानमाडोल के दक्षिण-पूर्वी बंदरगाह शहर बुसान के सबसे करीब सुबह 10 बजे आने की उम्मीद है। तूफान के कारण बुसान और उल्सान समेत दक्षिण कोरिया के ग्योंगसांग क्षेत्र में लगभग 50 मिलीमीटर बारिश हुई। बुसान में 33.9 एमपीएस तक की तेज हवाएं चलीं। बुसान में मेट्रो स्टेशन पर गमला गिरने से एक व्यक्ति मामूली रूप से घायल हो गया। उल्सान में रविवार रात से सोमवार सुबह के बीच सैकड़ों घरों में तीन घंटे तक बिजली गुल रही।

उत्तर ग्योंगसांग प्रांत, बुसान और अन्य जगहों के 620 घरों के कुल 772 लोग सुरक्षा कारणों से सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं, जबकि बुसान और उल्सान में 101 घरों में बिजली गुल हो गई है। नानमाडोल के मद्देनजर 43 मार्गो पर लगभग 50 जहाजों का परिचालन निलंबित कर दिया गया है, जबकि 33 से अधिक ट्रेनों के शेड्यूल को रद्द या पुनर्निर्धारित किया गया है। कोरिया मौसम विज्ञान प्रशासन के अनुसार, दोपहर के दौरान, दक्षिण-पूर्वी ग्योंगसांग तट के आसपास के क्षेत्रों में 35 एमपीएस तक की हवाएं और 30 मिमी प्रति घंटे तक की बारिश देखने का अनुमान है।