University वीडियो मामला: 7 दिन के पुलिस रिमांड पर तीनों आरोपी

Spread the News

चंडीगढ़: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं के वीडियो लीक होने के मामले में गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। मोहाली पुलिस ने आरोपी छात्रा और दो लड़कों का दस दिन का रिमांड मांगा था लेकिन कोर्ट ने पुलिस को सात दिन का रिमांड दिया है। बता दें कि इस मामले में विवाद बढ़ता देख बीती रात प्रदर्शन खत्म करवाया गया रातो रात वॉर्डन बदल दिए गए और साथ ही यूनिवर्सिटी को भी एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया है।

गौरतलब है कि होस्टल में रहने वाली एक छात्रा द्वारा कई अन्य छात्राओं की ‘आपत्तिजनक’ वीडियो बनाया गया जिसके बाद यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया। यूनिवर्सिटी की एक छात्रा पर साथी छात्राओं ने आरोप लगाया कि वह उनके नहाने की चोरी-छिपे वीडियो बनाकर वायरल कर रही थी। मामले का विरोध बढ़ता देख सरकार और प्रशासन हरकत में आए और यूनिवर्सिटी प्रशासन भी सतर्क हो गया। इसके बाद पंजाब पुलिस ने पहले आरोपी लड़की को गिरμतार किया जिससे पूछताछ में पता चला कि वीडियो वह अपने ब्वॉयफ्रैंड को भेजती थी, जो शिमला में रहता है। हालांकि लड़की ने दावा किया कि उसने किसी और के नहीं, केवल अपने वीडियो ही शेयर किए हैं।

जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन

वहीं यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों का लगातार बढ़ते रोष प्रर्दशन और आक्रोश को देखते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने विद्यार्थियों की मांगें मानते हुए महिला आई.पी.एस. की अध्यक्षता में एक एस.आई.टी. का गठन किया गया है।