आठ सालों में प्रदेश सरकार ने हरियाणा में स्थापित किए विकास के नए आयाम : CM मनोहर लाल

Spread the News

कुरुक्षेत्र: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश की मनोहर सरकार ने हरियाणा में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। गरीब, मजदूर, किसान, कमेरा, पिछड़ा, दलित सहित आम आदमी के लिए नित-नई जनकल्याणकारी योजनाएं क्रि यान्वित की हैं, जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लिए भाजपा सरकार का 8 सालों का शासनकाल किसी स्वर्णिम युग से कमतर नहीं है, इस दौरान प्रदेश में जहां औद्योगिक निवेश को बढ़ावा दिया गया वहीं बेरोजगारी, गांवों में 24 घंटे बिजली देने के अलावा अंत्योदय योजना के तहत आखिरी छोर पर खड़े व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभपहुंचाने का प्रयास किया गया और सरकार अब भी इन योजनाओं को बेहतर तरह से क्रि यान्वित करने में जुटी है। वह आज यहां भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग शिविर का दूसरे सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा एक अनुशासन वाली पार्टी है जिसमें एक सामान्य कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक बन सकता है।

भाजपा देश हित में काम करती है, देश को विश्व गुरु बनाना भाजपा का ध्येय है। केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो हर वर्ग के लोगों के लिये काम करती है। उन्होंने कार्यकतार्ओं से आह्वान किया कि वह केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं ताकि संगठन मजबूत और आगामी चुनावों में फिर से देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाई जा सके। भाजपा युवा मोर्चा हरियाणा का दो दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग शिविर का आगाज आज कुरु क्षेत्र के गीता ज्ञान संस्थान में हुआ। प्रशिक्षण वर्ग शिविर की अध्यक्षता भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राहुल राणा ने की। प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा किया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री और हरियाणा भाजपा के नवनियुक्त प्रभारी बिप्लब कुमार देब मौजूद रहे। कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग शिविर दो सत्रों में चला, जिसमें पहले सत्र में त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री और हरियाणा भाजपा के नवनियुक्त प्रभारी बिप्लब कुमार देब युवा कार्यकतार्ओं को संगठन को मजबूत करने के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम करने का तरीका एक ऊजार्वान युवा की तरह है, उनसे प्रेरणा लेकर ही हम सब काम कर रहें और सरकार की साफ छवि और कार्यकतार्ओं की मेहनत की बदौलत 2024 में भी भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कार्यकतार्ओं से कहा कि कार्यकर्ता संगठन की रीढ़ होते हैं और संगठन को मजबूत करने में उनकी मेहनत को नकारा नहीं जा सकता और भाजपा को युवा संगठन मजबूत है और इसी की बदौलत हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सत्ता प्राप्त करेगी। इस अवसर पर कृषि मंत्री जेपी दलाल, संगठन महामंत्री रविंद्र राजू, थानेसर के विधायक सुभाष सुधा, जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी अभिनव मिश्रा, सह प्रभारी मौजूद रहे।