सोशल मीडिया पर हुई आलोचना पर बोलीं भारतीय पहलवान Vinesh Phogat, कहा-हम खिलाड़ी हैं रोबोट नहीं

Spread the News

नई दिल्ली: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई। इसके बाद से ही उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। वहीं, अब विनेश ने ट्रोलर्स की आलोचना को निराशाजनक करार देते हुए कहा, ‘हम खिलाड़ी हैं, रोबोट नहीं।’

उन्होंने लिखा, “एक जीत का मतलब हमेशा यह नहीं होता है कि एक एथलीट ने कुछ अतिरिक्त असाधारण किया है और हार का मतलब यह नहीं है कि एथलीट ने उस मैच के दौरान जीतने कोशिश नहीं की है। जीत और हार हर एथलीट के जीवन का हिस्सा हैं और एथलीट हर बार कड़ी मेहनत करते हैं।”

उन्होंने लिखा, “मुझे उम्मीद है कि हर कोई अपने शब्दों के बारे में अधिक जिम्मेदार होगा.. ध्यान दें कि आपके एथलीट क्या अच्छा कर रहे हैं! लोगों को बेहतर नजरिया रखने और भारतीय खेलों में लगातार हो रही आलोचना को रोकने की जरूरत है।🙏” इसके साथ ही विनेश ने साथी खिलाड़ियों से मेहनत जारी रखने को कहा, ताकि इस तरह की आलोचना की संस्कृति को खत्म किया जा सके।

बता दें कि विनेश ने बेलग्रेड में पिछले सप्ताह 53 कि.ग्रा. भार वर्ग में कांस्य पदक जीता। उन्होंने विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में 2 पदक जीतकर इतिहास रच दिया। वह ऐसा करने वाली देश की पहली महिला पहलवान है।