UP में Love Marriage के महज 10 दिन बाद दूल्हे-दुल्हन ने खाया जहर, लड़की की मौत

Spread the News

बिजनौरः उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के बड़ापुर इलाके में शादी के महज 10 दिन बाद 19 वर्षीय युवती और 22 वर्षीय युवक ने जहर खा लिया। बताया जा रहा है कि युवती की मौत हो चुकी है, वहीं युवक को जसपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना भोगपुर गांव की है। नीलम कौर और बिंदर सिंह की लव मैरिज हुई थी। दोनों एक ही गांव के हैं।

नीलम के पिता जरनैल सिंह ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कहा है कि दहेज के लिए उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है। सिंह ने आरोप लगाया, ‘‘मेरी बेटी के पड़ोसियों ने मुझे घटना के बारे में सूचित किया। जब हम उसके ससुराल गए, तो हमने देखा कि मेरी बेटी का शव खाट पर पड़ा हुआ है।’’

बिजनौर के पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा, कि ‘पुलिस ने पति बिंदर सिंह सहित मृतक के ससुराल वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 304 बी और दहेज रोकथाम अधिनियम की धारा 3/4 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है। बिंदर का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।’’ पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई कि किसी विवाद को लेकर महिला ने आत्महत्या कर ली और उसके पति ने भी बाद में जहर खा लिया।

Exit mobile version