प्रदेश में बनाए जा रहे नए टूरिस्ट डेस्टिनेशन : CM Jai Ram Thakur

Spread the News

धर्मशाला : प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र में नई संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए नए टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाए जा रहे हैं। वहीं प्रदेश में पर्यटन को और अधिक विकसित करने के लिए अन्य राज्यों से कनैक्टिविटी पर भी जोर दिया जा रहा है। यह बात प्रदेश सीएम जयराम ठाकुर ने धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत में कहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने व सुधार के लिए सरकार बचनबद्धता से कार्य कर रही है। सीएम ने पीएम मोदी व पर्यटन मंत्री का भी आभार जताया।

जयराम ठाकुर ने कहा कि यहां धर्मशाला में चल रही तीन दिन की पर्यटन मंत्रियों की कार्यशाला में चर्चा के बाद जो भी नई चीजें सामने आएंगी उन पर विचार किया जाएगा। पर्यटन को उभारने, संवारने के लिए जो भी नई संभावनाए होंगी उन पर विचार किया जाएगा। सीएम जयराम ने कहा कि पर्यटन दृष्टि से प्रदेश के लिए नई कनैक्टिविटी की कोई संभावना होगी तो वे भी बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार हर संभव प्रयास पर्यटन क्षेत्र में करेगी। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पर्यटन क्षेत्र में 2100 करोड़ का बजट केंद्र ने स्वीकृत किया है। जिसमें से 68 करोड़ रु पए नई डेस्टिनेशन रुट्स पर खर्च किया जा रहा है। पहले से शुरू कनैक्टिविटी को लेकर भी प्रदेश सरकार सुधार कर रही है। नए रूट्स बनाने पर भी कार्य चल रहा है।