नोएडा में बड़ा हादसाः निर्माणाधीन बाउंड्री वॉल गिरने से 4 मजदूरों की मौत, मलबे में दबे 8 लोगों को रेस्क्यू

Spread the News

उत्तर प्रदेशः नोएडा के सेक्टर-21 जलवायु विहार सोसाइटी में एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, नोएडा में एक निर्माणाधीन बाउंड्री दीवार का एक तरफा करीब 100 मीटर हिस्सा अचानक गिर गया। इस हादसे में करीब 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को खबर दी। इसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड, पुलिस और प्राधिकरण के अधिकारी पहुंचे और मलबा हटाने का काम किया। साथ ही घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 5 जेसीबी मशीन मलबा हटाने का काम कर रही हैं।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण ने मजदूरों को नाले की सफाई का कॉन्ट्रैक्ट दिया था। मजदूर नाले की सफाई कर रहे थे कि तभी एक ईंट निकालने से एक तरफ की दीवार गिर गई। इस हादसे में 13 मजदूर मलबे के नीचे दब गए।

इनमें से 2 को जिला अस्पताल और 2 को कैलाश अस्पताल, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं, 8 लोग अस्पताल में भर्ती है और एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। ठेकेदार हादसे के बार फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि मरने वालों में पप्पू, पुष्पेंद्र, पन्ना लाल और अमित हैं और सभी नोएडा के रहने वाले थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Exit mobile version