Tubewell पर लोड बढ़ाने के लिए VDS की समय सीमा पंजाब सरकार ने 23 अक्टूबर तक और बढ़ाई

Spread the News

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने ट्यूबवेलों का बिजली लोड बढ़ाने के इच्छुक किसानों को बड़ी राहत देते हुए लोड बढ़ाने के लिए वलंटरली डिस्क्लोज़र स्कीम (VDS) की तारीख 23 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। यह दूसरी बार है, जब सरकार ने किसानों की गहरी दिलचस्पी को देखते हुए समय सीमा बढ़ाई है।

पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (PSPCL) के प्रवक्ता ने कहा कि VDS योजना 10 जून को 45 दिनों (24 जुलाई तक) के लिए ट्यूबवेल पर लोड बढ़ाने के लिए मौजूदा 4750 से 2500 रुपए प्रति BHP तक शुल्क घटाकर शुरू की गई थी। मुख्यमंत्री ने 23 जुलाई को इस योजना को 15 सितंबर तक बढ़ा दिया था।

प्रवक्ता ने कहा कि अब तक 1.70 लाख किसानों ने इस योजना का लाभ उठाकर 160 करोड़ की बचत की है। उन्होंने किसानों से योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान करते हुए कहा कि जो किसान अपने ट्यूबवेलों का लोड बढ़ाने के इच्छुक हैं, वह इसके लिए 23 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

चूंकि पंजाब मुख्य रूप से एक कृषि प्रधान अर्थव्यवस्था है, जिसकी आबादी का एक बड़ा हिस्सा खेती पर निर्भर है, मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसानों की लागत को कम करके उनके लाभ को अधिकतम करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।