स्कूल में ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन चलाने पर भड़की Mehbooba Mufti, बीजेपी पर लगाए ये आरोप

Spread the News

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के स्कूलों में ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन चलाने को लेकर एक नई बहस छिड़ गई है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती स्कूलों में भजन को लेकर नाराज हो गई है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी हिंदुत्व के एजेंडे की राजनीति कर रही है और स्कूलों पर भजन थोप रही है। हालांकि बीजेपी ने मुफ्ती के बयानों को झूठा बताया।

मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा, “धार्मिक विद्वानों को जेल में डालना, जामा मस्जिद को बंद करना और यहां स्कूली बच्चों को हिंदू भजन गाने के लिए निर्देशित करना कश्मीर में भारत सरकार के वास्तविक हिंदुत्व एजेंडे को उजागर करता है। इन पागल आदेशों को नकारना पीएसए और यूएपीए को आमंत्रित करता है। यह वो लागत है जो हम इस तथाकथित “बदलते जम्मू-कश्मीर” के लिए चुका रहे हैं।”

वहीं, कई धार्मिक संगठनों के समूह मुत्ताहिदा मजलिस-ए-उलेमा (एमएमयू) ने मंगलवार को कश्मीर के स्कूलों में हिंदू भजन गाने को लागू करने पर कड़ी आपत्ति जताई। एमएमयू ने एक बयान में कहा, “यह मामला बहुत चिंता का विषय है और हमारी धार्मिक पहचान को कमजोर करने का प्रयास है। हमारे धर्म और इस्लामी पहचान की सुरक्षा मुसलमानों के रूप में हमारी मौलिक धार्मिक जिम्मेदारी है; और इसमें सरकार, शिक्षा विभाग या किसी अन्य एजेंसी द्वारा जानबूझकर हस्तक्षेप न तो स्वीकार किया जाएगा और न ही बर्दाश्त किया जाएगा।