कुवैत में चमकेगी पंचकूला की बेटियों की तलवार, विधानसभा अध्यक्ष ने हौंसला अफजाई कर एक लाख रुपये मदद की घोषणा की

Spread the News

पंचकूला : कुवैत में होने वाली एशियन तलवारबाजी चैंपियनशिप में पंचकूला की बेटियों की तलवार चमकेंगी। शहर की इन दोनों खिलाड़ी अनुष्का शर्मा और अनन्या शर्मा ने मंगलवार को हरियाणा विधान सभा सचिवालय पहुंच विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता से आशीर्वाद लिया। विस अध्यक्ष ने उनका हौंसला अफजाई की और अपने स्वैच्छिक कोटे से एक लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की।

बता दें कि एशियन तलवारबाजी चैंपियनशिप कुवैत में 7 से 11 नवंबर तक आयोजित होगी। इस प्रतियोगिता के लिए भारतीय दल में 24 खिलाड़ी हैं, जिनमें से 8 हरियाणा के हैं। पंचकूला की इन खिलाड़ी अनुष्का शर्मा और अनन्या शर्मा सेक्टर 15 स्थित न्यू इंडिया फेंसिंग अकैडमी के कोच राजीव कुमार से प्रशिक्षण ले रही हैं। विधान सभा अध्यक्ष से मिलने वे अपने कोच और नेशनल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी शिव्या अरोड़ा के पहुंचीं।

शिव्या अरोड़ा का चयन 29 सितंबर से 4 अक्तूबर तक गुजरात के गांधी नगर में होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए हुआ है। पंचकूला के सेक्टर-16 की रहने वाली अनुष्का शर्मा और अनन्या शर्मा दोनों सगी बहनें हैं। दोनों चंडीगढ़ के भवन विद्यालय की छात्रा हैं। तलवारबाजी कोच राजीव कुमार ने बताया कि तीनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन उत्तम है और एशियन तलवारबाजी चैंपियनशिप से उन्हें काफी उम्मीद है।