YouTube मोबाइल और वेब पर ला रहा नया वीडियो पेज, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Spread the News

गूगल के स्वामित्व वाला स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब एक नया वीडियो पेज शुरू कर रहा है, जो कई तत्वों को बदल देता है और विशेष रूप से एंड्रॉइड, आईओएस और वेब पर डिजाइन को एकीकृत करता है। 9 टू 5 गूगल के अनुसार, इस रीडिजाइन का मुख्य आकर्षण प्रमुख तत्वों के लिए गोली के आकार के बटन का उपयोग है। उदाहरण के लिए, दो अलग-अलग बटन होने के बजाय, थम्स अप/डाउन और लाइक काउंट एक कंटेनर में रखे जाते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शेयर, क्रिएट, डाउनलोड, और अन्य चीजें जिनके साथ उपयोगकर्ता अक्सर बातचीत करते हैं, वही उपचार प्राप्त करते हैं।इस बीच, वह हिंडोला (मोबाइल पर) अब चैनल विवरण के नीचे है, जिसमें वह जानकारी वीडियो शीर्षक, देखे जाने की संख्या, प्रकाशन तिथि और हैशटैग के बाद आती है।यह नया डिजाइन एम्बिएंट मोड के साथ भी मेल खा सकता है जो एक वीडियो के निचले हिस्से को विवरण अनुभाग और सिस्टम स्टेटस बार में अधिक इमर्सिव अनुभव के लिए ब्लीड करने की अनुमति देता है।

हालांकि, इसे अतिप्रवाह मेनू से वैकल्पिक रूप से सक्षम/अक्षम किया जा सकता है। इस सुधार के साथ एक और महत्वपूर्ण बदलाव शीर्ष टिप्पणी को एक अधिक प्रमुख कंटेनर में रखता है जो स्क्रीन पर बाहर खड़ा होता है। यह तकनीक अंतत: लोगों को और अधिक संलग्न करने में सफल साबित हो सकती है।रिपोर्ट के मुताबिक, डेस्कटॉप पर चीजें थोड़ी अलग हैं, वीडियो विवरण से विजुअल कॉल आउट हो रहा है, जिससे क्रिएटर्स को फायदा होना चाहिए। यह सुधार हाल के हफ्तों में धीरे-धीरे अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए दिखाई दे रहा है, लेकिन अभी तक व्यापक रूप से शुरू नहीं हुआ है।