Dalhousie में नए पार्किंग स्थल के निर्माण पर खर्च होंगे 1 करोड़ 61 लाख रुपए

Spread the News

चंबा : पर्यटन नगरी डल्हौजी में आने वाले सैलानियों को अपनी गाड़ियों को पार्क करने की अक्सर परेशानी पेश आती है। इसकी वजह यह है कि अभी तक डल्हौजी में आने वाले पर्यटकों की संख्या में अनुरूप पार्किग की सुविधा उपलब्ध नहीं है। इस बात को ध्यान में रखते हुए नगर परिषद डल्हौजी इस पर्यटन नगरी में नये पार्किंग स्थलों के निर्माण कार्यों की दिशा में काम कर रहा है। इस दिशा में उसे बीते दिनों 1 करोड़ 61 लाख रुपए पार्किंग निर्माण के लिए पैसा उपलब्ध होने के रूप में सफलता भी प्राप्त हुई है।

नगर परिषद डल्हौजी ने बीते दिनों सरकार के पास 100 गाड़ियों को खड़ा करने के लिए नई पार्किंग स्थलों का निर्माण करने की जो योजना बना कर भेजी दी उसे हरी झंडी मिल गई है। जानकारी के अनुसार नगर परिषद डल्हौजी गर्म सड़क के पास नई पार्किंग स्थल का निर्माण करने जा रही है। इस पार्किंग स्थल में 70 वाहनों को पार्क किया जा सकेगा तो साथ ही गर्म सड़क पर भी भंडारी हाऊस के पास 30 वाहनों को खड़ा करने की सुविधा भी मुहैया करवाई जाएगी। इन दोनों कार्यों को 1 करोड़ 61 लाख रुपए की लागत से अंजाम दिया जाएगा।

क्या कहते है नगर परिषद डल्हौजी के उपाध्यक्ष

नगर परिषद डल्हौजी के उपाध्यक्ष संजीव पठानिया का कहना है कि इस कार्य को योजना को क्षेत्र के भाजपा नेता व जिला मार्केट कमेटी अध्यक्ष डी.एस.ठाकुर के प्रयासों से मंजूरी मिली है। अब विभागीय औपचारिकताओं को पूरा करने की प्रक्रि या अमल में लाई जा रही है जैसे ही यह औपचारिकताएं पूरी होती है तो निविदा प्रक्रिया को अमली जामा पहनाया जाएगा। इन नए पार्किंग स्थलों के बनने से पर्यटकों को काफी राहत मिलेगी।

Exit mobile version