हरियाणा में कोविड के बाद हुआ 28 हजार करोड़ का निवेश, बढेंगे रोजगार के अवसर : दुष्यंत चौटाला

Spread the News

झज्जर : उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोविड काल के उपरांत हरियाणा में करीब 28 हजार करोड़ रु पए का निवेश आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों खरखौदा में मारु ति के प्लांट की वीडियो कांफ्रेंस से आधारशिला रखी, कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे से फरु खनगर के समीप 140 एकड़ में फ्लिपकार्ट का वेयर हाऊस व मेवात में बैटरी निर्माता एटीएल का 180 एकड़ के प्लांट आदि परियोजनाएं जल्द तैयार होंगी। इससे अगले दो वर्षों के भीतर प्रदेश में रोजगार के करीब 2 लाख अवसर पैदा होंगे। उन्होंने यह बात मंगलवार को झज्जर के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कही।चौटाला ने कहा कि हरियाणा में खरीफ सीजन की फसलों की खरीद पहली अक्टूबर से आरंभ होगी।

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाले बाजरा के लिए सरकार एक लाख 60 हजार मीट्रिक टन की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की जाएगी। उप मुख्यमंत्री झज्जर में पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. चौधरी देवी लाल की 108वीं जयंती के अवसर पर 25 सितंबर को चरखी दादरी में उनकी प्रतिमा के अनावरण कार्यक्र म का निमंत्रण देने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि स्व. चौधरी देवीलाल की स्मृति में प्रदेश के 108 गांवों में मॉडल लाइब्रेरी स्थापित की जाएंगी। उप मुख्यमंत्री ने अलग-अलग मांगों को लेकर विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात की। बादली को नगर पालिका बनाने के विरोध में बादली, पाहसौर व एमपी माजरा के ग्रामीणों की मांग की सुनवाई करते हुए उन्होंने कहा कि नगर पालिका बनने से क्षेत्र में पार्क, फायर स्टेशन व अन्य सुविधाओं में बढ़ोतरी होती है।

ग्रामीणों की मांग को लेकर उप मुख्यमंत्री ने संबंधित क्षेत्र में सर्वेक्षण कराने के निर्देश दिए। वहीं आढ़ती एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांगों से उन्हें अवगत कराया। दुष्यंत ने प्रदेश के सभी जिलों के आढ़ती एसोसिएशन के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल के साथ चंडीगढ़ में बैठक बुलाने का आश्वासन दिया। इसके उपरांत उन्होंने रेस्ट हाऊस परिसर में जनसमस्याएं भी सुनी और मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। झज्जर पहुंचने पर जेजेपी के जिला अध्यक्ष राकेश जाखड ने उप मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर युवा जिला अध्यक्ष उपेंद्र कादियान एडवोकेट, अजय गुलिया, प्रवक्ता प्रीतम कुकडौला, भूपेंद्र गहलावत आदि पार्टी कार्यकर्ता भी उपस्थित रह