पूर्व स्पीकर Rana KP ने की मंत्री Harjot Bains को बर्खास्त करने और अवैध खनन की CBI जांच की मांग

Spread the News

चंडीगढ़: कांग्रेस भवन में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा, पूर्व स्पीकर राणा केपी, पीपीसीसी प्रधान राजा वड़िंग और पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आज बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान राणा केपी ने खुद पर लगे अवैध माइनिंग के आरोपों पर कहा, मेरा पिछले 40 साल का राजनीति करियर है और मुझे इस बात पर गर्व है कि मेरा करियर बेदाग है और मैं एक ईमानदार हूं।

पूर्व स्पीकर ने कहा कि माइनिंग के बारे में पूरी दुनिया जानती है। कोई बात छुपी नहीं है। भारत में यह पहली बार हुआ है कि एक फौजी को हाईकोर्ट में जाकर यह कहना पड़ा कि माइनिंग देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है। यह पहली बार है जब राज्य के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित को खुद सरहद का दौरा करना पड़ा और चिंता व्यक्त करनी पड़ी कि माइनिंग देश के लिए खतरा है।

राणा केपी ने कहा कि अगर अदालत गया तो मैं खुद जाऊंगा, मौजूदा खनन मंत्री हरजोत बैंस पर भरोसा नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने हरजोत बैंस को तत्काल बर्खास्त करने और राज्य भर में बड़े पैमाने पर अवैध खनन कार्यों की सीबीआई जांच करवाने की मांग की। भले ही अदालतों ने मानसून के मौसम में किसी भी खनन कार्य पर प्रतिबंध लगा दिया हो।