इन लोगों को अगर सपने में दिखाई देता है काला शिवलिंग, तो माना जाता है बेहद शुभ

Spread the News

शिवलिंग भगवान शिव का प्रतीक स्वरूप है। सदियों से शिवलिंग की पूजा की जाती रही है। कभी कभी हमें सपनों में शिव लिंग दिखाई देता है। माना जाट है की सपनों में शिवलिंग को देखना एक शुभ संकेत है। आइए जानते है सपनों में शिवलिंग के दिखने का क्या अर्थ होता है।

बेरोजगार व्यक्ति के लिए
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि कोई बेरोजगार युवक या युवती अपने सपने में शिवलिंग को देखता है, तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले भविष्य में आपके लिए यह एक शुभ संकेत लेकर आया है. लेकिन, इसका प्रभाव तभी दिखेगा, जब आप अपने काम को पूरे धैर्य और ईमानदारी के साथ करेंगे. ऐसा करने से आपको सफलता प्राप्त होगी और जीवन में आप बुलंदियों को छू पाएंगे.

कुंवारी कन्या
स्वप्न शास्त्र मानता है कि यदि कोई कुंवारी कन्या अपने सपने में काले शिवलिंग को देखती है और उसकी विवाह की कामना है तो इस सपने का मतलब यह है कि जल्द ही उसका विवाह होने वाला है. उसे अपनी इच्छा के अनुसार वर की प्राप्ति होगी.

व्यापारी
व्यापारी वर्ग के लिए सपने में काले शिवलिंग को देखना शुभ नहीं माना जाता. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, व्यापारी वर्ग के लोग यदि सपने में काले शिवलिंग को देखते हैं तो उन्हें व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन भगवान शिव की आराधना करने से इन परेशानियों से जल्द ही निजात पा सकते हैं.

बीमार व्यक्ति
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति काफी लंबे समय से बीमार चला आ रहा है और वह सपने में काले शिवलिंग को देखता है तो उसके लिए यह एक शुभ संकेत है. सपने में बीमार व्यक्ति के द्वारा काले शिवलिंग को देखना इस बात का संकेत है कि आने वाले वक्त में उसे उसकी बीमारियों से मुक्ति मिलेगी. इसके लिए उसे भगवान शिव के मंत्रों का जाप करना चाहिए.