‘पूरी तरह से खुली है जामा मस्जिद’, Asaduddin Owaisi के सवाल पर श्रीनगर पुलिस ने दिया जवाब

Spread the News

श्रीनगर: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष व लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कल दावा किया था कि ऐतिहासिक जामिया मस्जिद हर शुक्रवार यानि जुमे के दिन बंद रहती है। असदुद्दीन ओवैसी के दावे का जवाब देते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसे अफवाह बताया। पुलिस ने कहा कि मस्जिद पूरी तरह से खुली हुई है और ऐसे मामलों में दूर होने के लिए जानकारी ना होने का बहाना नहीं बनाया जा सकता।

दरअसल, ओवैसी ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा पुलवामा व शोपियां में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्वीट कर पूछा था, “श्रीनगर जामिया मस्जिद हर शुक्रवार को क्यों बंद रहती है। आपने शोपियां और पुलवामा में सिनेमा हॉल खोले हैं, लेकिन श्रीनगर जामिया मस्जिद हर शुक्रवार को बंद क्यों रहती है, कम से कम दोपहर के मैटिनी शो के दौरान इसे बंद न करें।”

इसपर अब श्रीनगर पुलिस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दूर रहने को अज्ञानता के लिए बहाना नहीं बनाया जा सकता है। जामिया मस्जिद पूरी तरह से खुली है। कोविड-19 के बाद केवल तीन मौकों पर इसे आतंकवादी हमले या कानून और व्यवस्था की स्थिति के इनपुट के कारण शुक्रवार दोपहर की नमाज के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था।

श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट किया, “मस्जिद को बंद करने का फैसला भी जामिया के अधिकारियों द्वारा अंदर की घटनाओं की जिम्मेदारी लेने से इंकार करने के बाद किया गया था। ऐसे मामलों में दूर होने के कारण जानकारी न होने जैसे बहाने नहीं बनाये जा सकते हैं। एक गैर-कश्मीर आधारित राजनेता द्वारा अफवाह फैलाई गई है कि जामिया मस्जिद बंद है। यह स्पष्ट किया जाता है कि जामिया पूरी तरह से खुला है। गैर-कश्मीर आधारित व्यक्ति जो वास्तविकता से बहुत दूर हैं उन्हें जिम्मेदारी से व्यवहार करना चाहिए और सनसनीखेज होने के लिए झूठे बयान देने का विरोध करना चाहिए।”